यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में यमुना के किनारे बहेगी विकास की गंगा : सीईओ डॉ अरूणवीर सिंह

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (31/12/2022): ये साल अपने अंतिम पराव पर है और नव वर्ष की शुरुआत होने वाली है, टेन न्यूज के संवादाता ने यमुना प्राधिकरण के सीईओ से खास बातचीत करी और यह जानने का प्रयास करा की यमुना प्राधिकरण की क्या-क्या उपलब्धियां वर्ष 2022 में रही और क्या-क्या विकास कार्य यमुना प्राधिकरण द्वारा किए गए ।

सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने कहा बहुत से विकास कार्य बहुत सारी परियोजनाएं चल रही है बहुत सारे अलॉटमेंट हुए हैं ,नए-नए परियोजनाएं आई हैं । नई परियोजनाओं में सबसे महत्वपूर्ण तो फिल्म सिटी स्पी ग्लोबल मीटिंग 30 जनवरी को तय हो रही है। इसके अलावा पार टैक्सी लाने की योजना बनी उसकी डीपीआर शासन ने अप्रूव कर दी है और उसके भी आरएफई डॉक्यूमेंट आ रहा है।

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा की नया लॉजिस्टिक पार्क का निर्माण हो रहा है, इस साल मेडिकल डिवाइस पार्क आया उसकी अलॉटमेंट हुई, और उसके सेकंड फेस की अलॉटमेंट की प्रक्रिया चल रही है। टाटा पार्क की स्कीम लाई गई इसके अलावा हैंडीक्राफ्ट पार्क और अन्य पार्क जो इंडस्ट्रियल पार्क बन सकते हैं उनका डेवलपमेंट भी हुआ।

 

बहुत सारी परियोजनाओं इस साल नई भी आई है और जो पहले से आ चुकी थी जिनमें अलॉटमेंट हुई थी उनमें लोगों को पोजेशन देने का कार्य चल रहा है । और काफी नई नई चीजें आई जैसे सेमीकंडक्टर के लिए एक नया सेक्टर लाया जा रहा है । उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि बहुत सारे नई टेक्नोलॉजी इसको कैसे समाहित कर सकते हैं उसके लिए नई योजनाएं परियोजनाएं एवं नए सेक्टरों का निर्माण हो रहा है।

आने वाले वर्ष में यमुना प्राधिकरण की क्या प्राथमिकता रहेगी इस पर बात करते हुए सीईओ डॉ अरुणवीर सिंह ने कहा ” ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन उत्तर प्रदेश शासन द्वारा होना है और अभी हम लोग बाहर भी गए थे निवेश के लिए और बाहर की यात्रा में जापान और कोरिया की यात्रा मैंने भी करी थी तो वहां से जो निवेश आ रहा है बड़े बड़े निवेशक आ रहे हैं , उनको लैंड एलॉटमेंट और मौके पर तुरंत कब्जा दे देना और साथ ही साथ उनके द्वारा मौके पर निर्माण कार्य शुरू किया जाना यही हमारी प्राथमिकता रहेगी ।

उन्होंने आगे कहा हमारी प्राथमिकता यह भी रहेगी कि जो पुरानी परियोजनाएं हैं वो समय से पूरी हो । उन्होंने अपनी बात खत्म करते हुए कहा जितने भी स्टेकहोल्डर्स हैं उन सभी को मेरी ओर से नववर्ष की शुभकामनाएं वह स्वस्थ रहें उनका परिवार स्वस्थ रहे सभी उन्नति पाए साथ ही साथ हमारी प्रतिबद्धता यही है कि सरकार और प्राधिकरण दोनों प्रतिबद्ध हैं जनता के लिए हम जो भी कर सकेंगे वह दिन रात करेंगे।।

Share