यमुना विकास प्राधिकरण ने 100 दिनों में मुक्त कराई 940 करोड़ की जमीन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13/07/2022): यमुना प्राधिकरण ने 100 दिनों में 940 करोड़ के कीमत की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने का दावा किया है। प्राधिकरण ने यह जमीन गौतमबुध नगर के अलावा बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा में कार्रवाई कर मुक्त कराई है। प्राधिकरण ने 23‌ कॉलोनाइजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सत्ता दोबारा संभालते ही भूमाफिया और कॉलोनाइजर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसी निर्देश के चलते प्रदेश भर में सरकारी अमला अवैध इमारतों पर बुलडोजर चलाने के लिए निकल पड़ा।

यमुना प्राधिकरण ने भी अधिसूचित क्षेत्र में अवैध कॉलोनी बनाने एवं अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की। हालांकि कार्रवाई के खिलाफ कुछ लोगों के हाईकोर्ट जाने के बाद प्राधिकरण को अपने हाथ पीछे भी खींचने पड़े।

प्राधिकरण 29 मार्च से लेकर 5 जुलाई तक अवैध अतिक्रमण के खिलाफ आठ बार कार्रवाई की है। इस दौरान प्राधिकरण ने झांझर, इनायतपुर, डोरपुरी, खंडेहा, सिमरौठी, दनकौर व मथुरा में कार्रवाई कर 940 करोड़ की जमीन अतिक्रमण मुक्त कराई है।

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह ने बताया कि अनुसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई लगातार जारी है। अतिक्रमण ध्वस्त करने के साथ ही एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।

Share