पुलिस को मिली नवजात बच्ची, GIMS में इलाज जारी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27 दिसंबर 2022): GIMS में इस समय एक अज्ञात नवजात का ईलाज चल रहा है, जिसको बहुत ही क्रिटिकल अवस्था में पुलिस के द्वारा इमरजेन्सी में भर्ती कराया गया। जब भर्ती कराया गया तो, उस समय बच्चे का ब्लड शुगर कम हो रहा था, सांस की दर भी तेज थी और बायें पैर में सूजन भी थी। जिसके लिए GIMS के बालरोग विभाग की नर्सरी की टीम ने तुरन्त प्राइमरी ईलाज दिया और डयुटी पर सीनीयर डॉक्टर सुजया मुखोपाध्याय को सूचित किया, जिसके लिए डॉ0 सुजया ने तुरन्त नर्सरी में व्यवस्था कराके भर्ती करने का आदेश दिया और लगातार बच्चे की तबियत का ख्याल रखा।

पुलिस के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची उनको नालेजपार्क में सुबह खुले आसमान में पतले कपड़े में ढकी हुई मिली तो बच्ची रो रही थी और बर्फ जैसी ठण्डी पर रही थी, जिसको तुरन्त पुलिस ने ले जाकर प्राईवेट हास्पिटल में भर्ती कराया, फिर Child welfare committee [CWC] के आदेश पर GIMS लेकर आये।

बालरोग विभागाध्यक्ष डॉ० रूचिका भटनागर ने बताया कि NICU में बच्ची का सम्पूर्ण ईलाज चल रहा है। बच्चे को शुरूआत में पीलिया की शिकायत हुयी, जो कि अब ईलाज से सही हो गया है और पैर (बायें) प्लास्टर लगा हुया

संस्थान के डायरेक्टर ब्रिगे० राकेश गुप्ता ने बताया कि बच्ची अच्छी तरह से दूध को पी रही है और बच्ची का ईलाज और सम्पूर्ण केयर बालरोग विभाग के समस्त सदस्य और स्टाफ पूरे मन से का रहे और बहुत खुश है।।

Share