ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल ने नाटक के ज़रिये कोविड-19 योद्धाओं को दी श्रद्धांजलि

एटा 2 स्थित ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर नोएडा में  शनिवार को एक नाटक – “थिएटर : एक उपचार कोविड-19” का आयोजन किया गया, जिसे राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय दिल्ली के भूतपूर्व छात्र मनोज कुमार त्यागी द्वारा प्रस्तुत किया गया।

यह उन महान योद्धाओं को समर्पित था जिन्होंने अपने दिन रात के प्रयासों और बलिदानों के माध्यम से इस लड़ाई को जीतना हम सभी के लिए संभव बनाया। इस नाटक में भारतीय दर्शन के दो सिद्धांत “जियो और जीने दो “तथा “वसुधैव कुटुंबकम” की भावना को दर्शाया गया था । नाटक  के अंत में उन लोगों को श्रद्धांजलि दी गई जिन्होंने कोविड-19 के समय अपने प्राण त्याग दिए।

कार्यक्रम का आरंभ खुशी गोस्वामी द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वंदना से हुआ। इस समारोह में विशिष्ट अतिथि जिम्स (गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस) के निर्देशक ब्रिगेडियर डॉ० श्री राकेश गुप्ता रहे । इस अवसर पर बिमटेक की प्रोफेसर सलोनी सिन्हा, विद्यालय की निर्देशिका डॉ रोया सिंह, अतीश बासु रॉय, गजानन माली उपस्थित रहे |

कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की प्रधानाचार्या अदिति बासु रॉय ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के तीन अभिभावक गण को भी सम्मानित किया गया जिन्होंने अपने कार्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रदर्शन किया था। जयदीप बनर्जी जिन्होंने विद्यालय  में साइबर सुरक्षा पर प्रशिक्षण देकर सहयोग किया। सपना पाटिल जिन्होंने” कौन बनेगा करोड़पति” (मराठी) कार्यक्रम में जीत हासिल किया तथा पवन भाटी जी जो कि एक सफल मॉडल तथा फैशन आयोजनकर्ता हैं।

अंत में सभी को स्मृति चिन्ह देकर तथा धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Share