ननहक फाउंडेशन ने बच्चों के साथ मनाया क्रिसमस का त्योहार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26/12/2022): ननहक फाउंडेशन द्वारा संचालित ग्रेटर नोएडा के बिगिनिंग मिशन एजुकेशन सेंटर में पढ़ने वाले बच्चे, उनके अभिभावकों एवं सेक्टर ईटा वन में रहने वाले बच्चों के साथ मिलकर बड़े उत्साह एवं धूमधाम से मनाया क्रिसमस का त्योहार।

इस अवसर पर बच्चों ने बहुत सुंदर-सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। यीशु मसीह के जन्मोत्सव गीत पर भी नृत्य प्रस्तुत किए। बच्चों ने खुद अपने हाथों बहुत ही प्यारी- प्यारी क्रिसमस ट्री एवं सांता क्लॉस बनाया एवं अपने शिक्षकों को बहुत ही खूबसूरत हैंडमेड कार्ड दिया।

हमारे बीच खुशियों उपहारों एवं नए साल के शुभ संदेश का बड़ा सा लाल थैला अपने पीठ पर लिए घंटी बजाता हुआ सांता आया और उसने सभी बच्चों को टॉफी, बिस्किट, केले, नमकीन एवं सेंटा स्पेशल कैप बाटे इन सबके अतिरिक्त शांता ने बच्चों समेत हम सबको अपने आसपास एवं नदी नालों के स्वच्छता की शपथ दिलाई।

 

कुछ बच्चों ने भी स्वच्छता पर अपने विचार प्रस्तुत किए और कुछ ने बताया कि क्रिसमस का त्योहार क्यों मनाते हैं। इस तरह लगभग सभी बच्चों को खुद से स्टेज पर आकर अपने भाव प्रकट करने का मौका मिला जिससे सभी बच्चों का उत्साहवर्धन हुआ।

अंत में आपको यह भी बताते चलें की सांता बनकर आने वाले एस.पी.गर्ग सेवानिवृत्त इंजीनियर है और प्रतिदिन 2 घंटे इन बच्चों की शिक्षा के लिए बड़े मनोयोग से अपना योगदान देते हैं।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार रोहित प्रियदर्शन, अर्चना राघव, साधना सिन्हा और बच्चों के अभिभावक गण उपस्थित रहे।

Share