पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर विचार गोष्ठी एवं एवं काव्य संध्या का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24/12/2022): शुक्रवार, 23 दिसंबर को गरीबों, वंचितो, किसानों एवं मजदूरों के मसीहा, पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की 120 वीं जयंती के अवसर पर ग्रेटर नोएडा में विचार गोष्ठी एवं काव्य पाठ का आयोजन किया गया। यह आयोजन चौधरी चरण सिंह सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा ग्रेटर नोएडा स्थित वीएसके गार्डन के सभागार में किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ यज्ञ के बाद दीप प्रज्वलित कर किया गया।

 

चौधरी चरण सिंह सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित चौधरी चरण सिंह की 120 वीं जयंती के अवसर पर कार्यक्रम में आए सम्मानित और गणमान्य लोगों ने चौधरी चरण सिंह की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए सभी लोगों से अपील की कि चौधरी चरण चरण सिंह के व्यवहार और विचारों को जीवन में उतारे। साथ ही चौधरी चरण सिंह जैसे उच्च व महान व्यक्तित्व का बनकर समाज और देश को आगे बढ़ाने पर जोर दिया। कार्यक्रम के दौरान चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने पर भी चर्चा हुई।

चौधरी चरण सिंह की 120 वीं जयंती के अवसर पर कवियों की टीम में दीपक गुप्ता, प्रवीण राही एवं डॉ सुमोद सिंह कमांडो ने कार्यक्रम में समां बांधा।

 

चौधरी चरण सिंह सोशल वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने बताया कि कार्यक्रम में प्रतीत कुमार मुख्य वक्ता के रूप में शामिल होकर सभी के सामने चौधरी चरण सिंह के संबंध में अपने विचार रखे। साथ ही साथ कार्यक्रम में विश्व ख्याति प्राप्त कवि अपना काव्यपाठ किया। कार्यक्रम में आसपास के क्षेत्रों से भारी संख्या में लोगों शामिल होकर चौधरी चरण सिंह जी के आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया।

विचार गोश्ठी में मुख्य वक्ता डॉक्टर प्रतीत कुमार ने कहा कि चौधरी चरण सिंह के विचारों को केंद्रित करके ही भारत को आत्मनिर्भर बनाया जा सकता हैl

विचार गोश्ठी में राजकुमार भाटी, डॉक्टर रूपेश वर्मा, अजीत दौला, रामशरण नगर, पी के सिंह, डॉक्टर रविन्द्र तेवतिया, आर पी रघुवंशी आदि वक्ताओं ने चरण सिंह जी के विचारों को साझा किया।

साथ ही साथ कार्यक्रम में विश्व ख्याति प्राप्त कवियों ने काव्यपाठ किया। कवियों की टीम में दीपक गुप्ता, प्रवीण राही एवं डॉ सुमोद सिंह कमांडो जैसे नाम शामिल रहे। मंच का संचालन एमिटी विष्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉक्टर दीपक शर्मा व एडवोकेट विनोद राठी ने किया समिति के अध्यक्ष एडवोकेट भूपेंद्र चौधरी ने उपस्थित सभी लोगो का धन्यवाद दिया, कार्यक्रम में डॉक्टर कुलदीप मालिक, चंद्र किरण सिंह, हरप्रसाद सिंह, एस एस सिद्धू, उधम सिंह, अजीत पूनिया, आर्किटेक्ट अनिल चौधरी, जोगिंदर तालान, ओमवीर सिंह, मनोज चौधरी, योगेंद्र पंवार, आशीष तोमर, रविन्द्र चौधरी, बब्बल भाटी, हरेंद्र भाटी आदि लोग उपस्थित रहेl

Share