व्यापार मंडल ग्रेटर नोएडा ने GST जागरूकता अभियान गोष्ठी का किया आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा  (20/12/2022): उ0 प्र0 उद्योग व्यापार मंडल ने ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्री वेल्फेयर एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में साइट 4 में माननीय विधायक श्री धीरेंद्र सिंह जी की अध्यक्षता में व्यापारियों व जीएसटी के उच्च अधिकारियों की एक मीटिंग बुलाई गई है जिसमें GST से जुड़ी समस्याओं व छापे सर्वे से भयभीत व्यापारीयो से संवाद के माध्यम से व्यापारीयों को जागरुक किया गया।

मीटिंग में जॉइंट् कमिश्नर संजय कुशवाहा ने बताया कि पिछ्ले दिनों प्रदेश स्तर पर सर्वे का अभियान सिर्फ ऐसे व्यापारीयों के खिलाफ चलाया गया जिनकी विभाग को यह जानकारी मिली थी कि वो लाखों करोड़ों का व्यापार बिना GST में पंजीयन कराये कर रहे थे। किसी भी ऐसे व्यापारी की जाँच नहीं की गयी जो ईमानदारी से GST भर रहे है।

मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे माननीय विधायक धीरेंद्र सिंह ने व्यापारीयों को आश्वस्त किया कि व्यापारी बिल्कुल भी डरें नहीं और ईमानदारी से GST जमा कर प्रदेश के विकास में योगदान करें। उन्होंने अधिकारियों से व्यापारीयों को GST में आ रही व्यवहारिक समस्याओं को सुलझाने के लिये भविष्य में भी समस्या निवारण कैम्प लगाने का सुझाव दिया। जिसे GST अधिकारियों ने सहजता से स्वीकार किया।
मीटिंग में व्यापार मंडल के प्रदेश मंत्री मनोज गर्ग, साइट 4 के अध्यक्ष बजरंग गोयल, कासना के अध्यक्ष रघुराज भाटी, जगतफार्म से स0 मंजीत सिंह व सूरजपूर से महेश शर्मा ने व्यापारीयों की समस्या से अवगत कराया। मीटिंग का संचालन सौरभ बंसल ने किया।

युवा प्रदेश मंत्री मुकुल गोयल ने बताया कि मीटिंग में डिप्टी कमिश्नर विशाल पूंडीर, असिस्टेंट कमिश्नर संतोष सिंह, सोमांग चौहान, संजय सरोज व राज्य कर अधिकारी आशीष चौधरी ने सभी व्यापारीयों की GST संबंधित समस्याओं को ध्यान से सुना व उनके निराकरण के लिए उपाय बताये। कई अन्य समस्याओं के निदान के लिये विभाग के ऑफिस में आने के लिये व्यापारीयों को आमंत्रित किया।

मीटिंग में व्यापार मंडल के अध्यक्ष सत्यप्रकाश अग्रवाल, ओमप्रकाश अग्रवाल, अरुण गुप्ता, विशाल जैन, रवि शर्मा, विनोद कसाना, कपिल गुप्ता, गिरीश जिंदल, संजय गर्ग, मीनाक्षी मित्तल, रविंद्र गर्ग, विजय अग्रवाल, अनिल तायल, राजेन्द्र अग्रवाल , शुभम गोयल ,राजीव बैसला ,सुकेंद्र यादव ,सुरेंद्र कुमार , डी के गर्ग , राहुल अग्रवाल,तरंग तायल , मनोज कुमार, सहित सेंकड़ों की संख्या में व्यापारी उपस्थित रहें

Share