डॉक्टर्स की लापरवाही ने ली मासूम की जान परिजनों का आरोप

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (20 दिसंबर 2022): ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमेगा स्थित यथार्थ अस्पताल में सोमवार की रात उपचार के दौरान संदिग्ध परिस्थिति में डेढ़ साल की एक मासूम की मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टरों की लापरवाही और एनस्थीसिया के ओवरडोज का आरोप लगाया है।

 

परिजनों ने डॉक्टर के लापरवाही का लगाया आरोप

बच्ची के परिजनों ने टेलीफोनिक बातचीत में टेन न्यूज नेटवर्क को बताया कि ऑपरेशन के दौरान अतीक्षा को एनेस्थीसिया का ओवर डोज दिया गया, जिस कारण से उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि ऑपरेशन थियेटर से निकलने के बाद बच्ची की हालत बिगड़ रही थी, जिसके बाद वहां मौजूद अतीक्षा के माता- पिता ने लगातार डॉक्टर को बुलाने की गुहार लगाई लेकिन वहां मौजूद कर्मचारियों ने डॉक्टर को नहीं बुलाया। जब बच्ची की सांस धीमी पड़ गई और उसका शरीर ठंडा पड़ने लगा तब डॉक्टर की टीम आई और आधे घंटे बाद बच्ची को मृत घोषित कर दिया।

क्या है पूरा मामला

रविवार, 18 दिसंबर को ग्रेटर नोएडा एडबल्यूएचओ सोसाइटी के निवासी सतेंद्र कुमार यादव की डेढ़ साल की बेटी अतीक्षा यादव को घर में खेलने के दौरान उसके नाक में चोट लग गई। जिसके बाद सतेंद्र ने अपनी बेटी को सेक्टर ओमेगा स्थित यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया।
उपचार के दौरान बच्ची को प्लास्टिक सर्जरी की सलाह दी गई। अगले दिन सोमवार को डॉक्टर्स की टीम ने बच्ची का प्लास्टिक सर्जरी किया। ऑपरेशन थियेटर से बच्ची के बाहर निकलने के बाद बच्ची की सांसे धीमी पड़ने लगी। जिसके बाद उसे पीआईसीयू में शिफ्ट किया गया। जहां सोमवार की रात्रि 9:30 बजे डेढ़ साल की अतीक्षा को मृत घोषित कर दिया गया।

इस मामले पर अस्पताल का पक्ष

इस मामले को लेकर टेन न्यूज की टीम ने यथार्थ अस्पताल के एमडी डॉ सुनील बाल्यान से टेलीफोनिक बातचीत की और परिजनों के आरोपों को लेकर पूछा तो डॉ बाल्यान ने कहा कि बच्ची की मौत दुखद है, यह कैसे और क्यों हुई यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बता सकते हैं। लेकिन यह जो डॉक्टर की लापरवाही का आरोप है यह ठीक नहीं है। हमारे एक्सपर्ट्स के द्वारा यह ऑपरेशन किया गया था और लगातार डॉक्टर बच्ची की देखभाल में जुटे थे।

मामले को लेकर छानबीन में जुटी है पुलिस

सोमवार को रात्रि में लगभग 9:30 बजे जब बच्ची की मृत्यु हो गई तो परिजनों ने 112 पर कॉल कर पुलिस को मामले की सूचना दी। जिसके बाद बीटा-2 थाना पुलिस मौके पर पहुंची। बच्ची को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

बीटा-2 कोतवाली के SHO अंजनी कुमार सिंह ने टेन न्यूज नेटवर्क से टाइलीफोनिक बातचीत में कहा है कि, मामले को लेकर छानबीन जारी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता लग सकता है, बच्ची के परिजनों द्वारा आवेदन दिया गया है, पुलिस मामले की कार्यवाही में जुटी है।

अस्पताल पर मोटे रकम वसूलने का आरोप

बच्ची के परिजनों का आरोप है कि अस्पताल द्वारा इस ऑपरेशन के लिए 60 हजार रूपए वसूले गए। और पैसे जमा होने के तुरंत बाद ही बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया।।

Share