शारदा यूनिवर्सिटी और लघु उद्योग भारती के बीच MOU पर हस्ताक्षर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 दिसंबर 2022): मंगलवार, 13 दिसंबर को लघु उद्योग भारती और शारदा यूनिवर्सिटी के बीच एक MOU पर हस्ताक्षर हुआ। इस MOU के तहत गौतमबुद्ध नगर के लघु उद्यमी और शारदा यूनिवर्सिटी मिलकर लघु उद्यमियों के उत्पाद संबंधी चुनौतियों एवं समाधान पर कार्य करेंगे। जिन स्पेयर पार्ट्स एवं अन्य उत्पाद की वस्तुओं को बाहर के देशों से आयात किया जाता है, उनको स्थानीय उद्यमी कैसे बना सकते हैं इस विषय पर अनुसंधान भी किया जाएगा।

किन मुद्दों पर हुए समझौते

प्लास्टिक प्रोडक्ट डेवलपमेंट ग्रुप लघु उद्योग भारती के चेयरमैन महेश त्यागी ने बताया कि Make in India के तहत आज लघु उद्योग भारती और शारदा यूनिवर्सिटी के बीच एक MOU पर हस्ताक्षर हुआ।

 

बता दें कि इस MOU हस्ताक्षर के तहत समझौते किए गए हैं कि उद्यमी जिन वस्तुओं एवं स्पेयर पार्ट्स का दुनिया के दूसरे देशों से आयात करते हैं, उन सभी वस्तुओं के निर्माण को लेकर साझा अनुसंधान किया जाएगा साथ ही उद्यमियों के उत्पाद संबंधी चुनौतियों के समाधान को लेकर साझा प्रयास किया जाएगा।

इस संबंध में आगामी 28 दिसम्बर 2022 को संयुक्त रूप से सेमिनार का भी आयोजन किया जाएगा। इंडस्ट्री एकडामिया इंटरैक्शन के प्रथम चरण में प्लास्टिक उद्योगों में कार्यरत इकाईयों की समस्याओं एवं उसके समाधान पर कार्ययोजना तैयार कर उसका कार्यान्वयन भी किया जाएगा।

 

इस बाबत मंगलवार को शारदा यूनिवर्सिटी में एक बैठक का भी आयोजन किया गया। यह बैठक शारदा यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर सीबाराम खारा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

लघु उद्योग भारती से महेश त्यागी,‌ के पी सिंह, मुकेश गागल, डा चंचल वार्ष्णेय, अरूण मित्तल और एस पी त्यागी साथ ही शारदा यूनिवर्सिटी के डा मधुकर देशमुख, डा परमानंद, डा अमित सहगल, डा भीम सिंह , गजानन माली एवं अन्य हस्तियों ने बैठक में भाग लिया।

Share