ITS Dental College Gr Noida के BDS 2022 विद्यार्थियों का नया सत्र प्रारम्भ

दिनांक 5 दिसंबर को आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज एण्ड रिसर्च सैंटर, ग्रेटर नोएडा में बी0 डी0 एस0 प्रथमवर्ष के छात्रों का स्वागत किया गया।

संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ सचित आनंद अरोरा ने सभी नव प्रवेषित छात्रों के सुनहरे भविष्य की कामना की। उन्होने 5 साल के पाठयक्रम के बारे मे जानकारी दी तथा स्नातक प्रषिक्षण कार्यक्रम की सुविधाओं पर प्रकाष डालते हुए कहा कि छात्रों का अपने विषय के प्रति दृष्टिकोण अनुसन्धान एवं साक्ष्यों पर आधारित होना चाहिए।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि डाॅ0 (ब्रिग.) राकेश गुप्ता, निदेशक और प्रोफेसर, गवर्नमेंट इंस्टिटयूट आॅफ मेडिकल साइंसेज, ग्रेटर नोएडा ने कहा कि चिकित्सकों का मुख्य उद्देश्य मरीजों की सेवा करना होता है पैसा कमाना नही। उन्होने विश्वास जताया कि भविष्य में सभी नवप्रवेशित छात्र संस्थान के कुशल एवं अनुभवी डाॅक्टरों के निर्देशन में उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हासिल करके जरूरतमंद मरीजों की सेवा करेंगे।

डाॅ मृदुला गोस्वामी, सीनियर प्रोफेसर एंड हैड, डिर्पाटमेंट आॅफ पीडिएट्रिक एंड प्रिवेंटिव डेंटिस्ट्री, मौलाना आजाद इंस्टिट्यूट आॅफ डेंटल साइंसेज (एम0ए0आइ0डी0एस0), नई दिल्ली ने बताया कि सभी छात्रों का उद्देष्य अपने पाठ्यक्रम मे अधिक से अधिक ज्ञान प्राप्त करने का होना चाहिए ताकि वह समाज के विकास मे योगदान कर सके। उन्होने कहा कि चिकित्सक की जरूरत समाज के हर प्रकार के लोगों को हर समय पडती है।

आई0टी0एस0 – द एजूकेषन ग्रुप के डाइरेक्टर (पी0आर0) एस0 सूद ने छात्रों और उनके अभिभावकों का स्वागत किया और उन्हे आई0 टी0 एस0 परिवार का हिस्सा बनने के लिए बधाई दी। उन्होने कहा चिकित्सक का अपने मरीजो के प्रति व्यवहार षालीन होना चाहिए तथा उन्होने बताया कि संस्थान में अनुभवी शिक्षकों की पूरी टीम के साथ-साथ सभी ईलाज के लिए सभी प्रकार के आधुनिक यंत्र और मशीनें उपलब्ध है जिसके माध्यम से छात्रों को उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त होगी।

नव प्रवेषित छात्रों को सम्बोधित करते हुए आई0 टी0 एस0- द एजूकेषन ग्रुप के वाइस चेयरमैन सोहिल चड्ढा ने कहा कि चिकित्सीय क्षेत्र में सफलता के लिए अनुषासन, कडी मेहनत और सेवा भावना की जरूरत है।

Share