शहर मेरे संग चलेगा, तो पुलिस भी आपके साथ रहेगी: नवागत पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (4/12/2022): नोएडा मीडिया क्लब के द्वारा शनिवार को ग्रेटर नोएडा के बिमटेक (बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी) कॉलेज में नोएडा के पूर्व कमिश्नर आलोक सिंह की विदाई एवं नोएडा की नवागत पुलिस कमिश्नर लक्ष्‍मी सिंह का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गयाI कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर जनपद के कई नामचीन हस्तियों ने भाग लिया।

 

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया, जिसके बाद पूर्व आयुक्त आलोक सिंह एवं नवागत आयुक्त लक्ष्मी सिंह को फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में भाग लेते हुए शहर के कई प्रमुख लोगों ने नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के कार्यों को सराहा, और नवागत पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह से भी इसी प्रकार की अपेक्षा की। DRWA अध्यक्ष एन.पी.सिंह ने कहा कि सभी RWA लक्ष्मी सिंह के साथ एक मीटिंग करें और नोएडा को और भी आगे लेकर जाएI

 

नवागत आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने कहा की यहां आने पर कुछ महिला अधिकारी होने का अभिवादन अधिक कर दिया गया। हम आश्वस्त करना चाहेंगे कि क्राइम और क्रिमिनल से डील करते वक्त हम महिला अधिकारी बिल्कुल नहीं होते।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जब कोई पुलिस ऑफिसर की भूमिका में होता है, तो महिला या पुरुष होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। ऑफिसर, ऑफिसर होता हैI पुलिस में काम करने के बावजूद यदि कोई अपनी संवेदनशीलता को जगाए रखता है, तो वह संवेदनशीलता उसके कार्य के प्रोडक्टिविटी में झलक जाती हैI अंत में उन्होंने कहा कि “शहर मेरे संग चलेगा, तो पुलिस भी आपके साथ रहेगीI”

 

पूर्व कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि जब सीएम योगी आदित्यनाथ जी द्वारा कमिश्नरेट का गठन हुआ, और आलोक सिंह को नोएडा का पहला कमिश्नर बनाया गया तब उन्होंने केवल एक निर्णय लिया था कि, यह पुलिस 1861 से चली आ रही व्यवस्था से भिन्न होगी और यह पुलिस केवल अपने नागरिकों की पुलिस होगीI।

 

Share