Yamuna Authority की होटल भूखंड योजना पर सीईओ ने बैठाई जांच, जाने क्या हैं पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11 जुलाई 2024): यमुना प्राधिकरण से बड़ी खबर सामने आई है। बता दें सीईओ डॉ अरूणवीर सिंह (CEO Dr. Arun Vir Singh) ने मंगलवार को प्राधिकरण द्वारा ई-नीलामी से निकाली गई होटल की भूखंड योजना में हुए आवंटन पर जांच के आदेश दिए हैं। इस योजना में दो प्रमुख भूखंड एक ही कंपनी को आवंटित किए जाने पर जांच की जा रही है।

यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-28 में निकाली गई होटल भूखण्ड के आवंटन को 24 घंटे पूरे भी नहीं हुए थे। इस योजना के आवंटन पर‌ सीईओ डॉ अरूणवीर सिंह ने जांच बैठा दी है।इस योजना में 5000 Sqm व 10,000 Sqm एवं 20,000 Sqm के 05 भूखण्ड को E-Auction के माध्यम से आवंटन किये जाने थे। जिसमें से 02 भूखण्डों (5000 Sqm एवं 10,000 Sqm) पर ही 04 आवेदन प्राप्त हुए। मंगलवार को ई-नीलामी प्रक्रिया के बाद, दोनों भूखंड ओयो होटल चेन से सम्भंदित एक कंपनी को आवंटित कर दिए गए। जिसमें दोनो भूखण्ड की कुल बिड प्रीमियम लगभग रूपये 96.41 कशरोड़ की थी। लेकिन इस आवंटन में प्राधिकरण को बिड प्राईस में 122.48 करोड़ प्राप्त हुए।

इस आवंटन प्रक्रिया में संदिग्ध गतिविधियों की आशंका होने के चलते सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने आदेश दिए हैं और कहा, “हम इस मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं। जांच कर रहे कि एक कंपनी को एक से अधिक भूखंड का आवंटन न हो सके। यमुना प्राधिकरण में किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आगे उन्होंने कहा इस योजना के लिए आवेदकों के पास होटल संचालक का अनुभव होना अनिवार्य है। कंपनी के पंजीकृत कार्यालय लखनऊ में स्थित होटल की जांच की रिपोर्ट मांगी गई है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share