नोएडा में साइबर अपराध पर नकेल कसने की जोरदार तैयारी, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01/12/2022): गौतमबुद्ध नगर में लगातार साइबर क्राइम की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। आए दिन लोग साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। अभी कुछ महीने पहले यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र जेवर में विकसित होने जा रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर भारी ठगी से जुडा एक साइबर क्राइम का मामला सामने आया था।

बता दें कि यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र जेवर में जब से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने की घोषणा हुई और क्षेत्र को विकसित किया जा रहा है तभी से यहां पर लोगो की आवाजाही और व्यापार बढ़ रहा है। इसलिए यमुना प्राधिकरण ने क्षेत्र में उच्च सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक अहम फैसला लिया है। जिसमें यमुना प्राधिकरण ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास जिले का सबसे बड़ा साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन बनाया का फैसला लिया है।

वहीं यमुना प्राधिकरण द्वारा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन के बनाने के लिए 3500 वर्ग मीटर जमीन आवंटित की जा रही है। साथ ही यमुना प्राधिकरण ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन बनाने का प्रस्ताव भी शासन को भेजा दिया है। शासन से मंजूरी मिलते ही साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास गौतमबुद्ध नगर का सबसे बड़ा साइबर क्राइम पुलिस बनने से जिले में साइबर क्राइम पर नियंत्रण होगा।

Share