यमुना प्राधिकरण की आवासीय भूखंड परियोजना में 66096 लोगों की किस्मत का होगा फैसला

Yamuna Authority

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18 नवंबर 2022): यमुना प्राधिकरण की आवासीय भूखंड परियोजना में 66096 लोगों की किस्मत का फैसला होने जा रहा है। यमुना प्राधिकरण की इस परियोजना में सबसे अधिक आवेदकों ने एकमुश्त भुगतान के विकल्प का चुनाव किया है। लॉटरी के माध्यम से भूखंडों का आवंटन किया जाएगा। सोमवार तक यमुना प्राधिकरण अपनी वेबसाइट पर उन आवेदकों की सूची अपलोड कर देगा जो लॉटरी में भाग ले सकते हैं।

ज्ञात हो कि प्राधिकरण द्वारा 7 सितंबर को 477 आवासीय भूखंड की योजना निकाली गई थी, जो 14 अक्टूबर को समाप्त हुई। इस योजना के तहत 71522 लोगों ने आवेदन किया, जबकि 1 लाख लोगों ने ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन के पंजीकरण कराया था।

66096 आवेदकों ने एकमुश्त भुगतान करने के विकल्प का चुनाव किया है, जबकि किस्तों में भुगतान करने वालों की संख्या तुलनात्मक रूप से कम है। भूखंड की संख्या के सापेक्ष एकमुश्त भुगतान करने वाले की संख्या अधिक होने के कारण केवल उन्हें ही लॉटरी में शामिल होने का मौका मिलेगा। जिसकी सूची यमुना प्राधिकरण द्वारा सोमवार तक उनके आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। यमुना प्राधिकरण की एसीईओ मोनिका रानी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि 16 दिसंबर को लॉटरी से भूखंड आवंटित किया जाएगा।

Share