भाकियू ने ग्रे.नो प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ की बैठक, अधिकारियों ने दिया आश्वासन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18/11/2022): बुधवार, 16 नवंबर को भाकियू की ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के साथ लम्बी वार्ता चली। वार्ता दोपहर 3:00 बजे शुरू हुई और लगभग 5 घंटे यानि रात्रि 8 बजे तक चली।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सभागार में हुई इस वार्ता में प्राधिकरण की ओर से एसीओ दीपचंद, एसीईओ प्रेरणा शर्मा, एसीओ अमनदीप डुल्ली, जितेंद्र गौतम डिप्टी कलेक्टर, रजनीकांत ओएसडी, सतीश कुशवाहा ओएसडी, सलिल यादव जीएम प्रोजेक्ट सहित लैंड, प्रोजेक्ट, प्लानिंग, इलेक्ट्रिक आदि विभागों के लगभग 25 वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश पवन खटाना ने कहा कि सभी किसानों को 64.7% मुआवजा और 10 फीसदी किसान कोटे के प्लॉट किसानों को तुरंत दिए जाएं। साथ ही किसानों की बैकलीज कराई जाए। किसानों से महीने में एक दिन वार्ता कर सभी समस्याओं का समाधान किया जाए। जिन किसानों की जमीन अधिग्रहण हुई है, उन किसानों के बच्चों को पहले नक्शा 11 के आधार पर रोजगार की प्राथमिकता दी जाए एवं समस्त गौतम बुद्ध नगर के निवासियों को भी रोजगार मेला लगाकर रोजगार दिलाया जाए जिससे गौतम बुद्ध नगर के युवा गलत संगत में पड़े अपने परिवार का भरण पोषण एवं बच्चों को शिक्षित कर सकें।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीपचंद ने कहा आपकी समस्याओं का निस्तारण 20 नवंबर से पहले होगा। साथ ही आबादी एवं 64.7% मुआवजा और 10 फीसदी किसान कोटे के प्लॉट के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा और जल्द ही एक रोजगार मेला लगाया जाएगा। जिन किसानों की जमीन प्राधिकरण ने ली है, पहले प्राथमिकता उन्हीं के बच्चों को दी जाएगी और किसानों की समस्याओं के लिए महीने में 1 दिन सभी अधिकारियों के साथ किसानों की समस्याएं सुनी जाएंगी और अगले महीने तक उन समस्याओं का समाधान भी अगली मीटिंग तक कर देने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर पवन खटाना, राजीव मलिक, अनित कसाना, परविंदर अवाना सहित लगभग 4 दर्जन वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी वार्ता में उपस्थित रहे। वार्ता काफी हद तक सकारात्मक एवं सफल रही।

Share