तकनीकी क्षेत्र में आजादी के संकल्प के साथ संपन्न हुआ दो दिवसीय योग शिविर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13/11/2022): ग्रेटर नोएडा के गलगोटिया विश्वविद्यालय में रविवार को दो दिवसीय योग शिविर का सफलतापूर्वक समापन हुआ।

योग शिविर के दूसरे और आखिरी दिन शिविर में उपस्थित सभी युवाओं ने देश को तकनीकी गुलामी से आजादी दिलाने का संकल्प लिया।

 

वेदार्णा फाउंडेशन के निर्देशक एवं आई.टी.एस इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर डॉ कुलदीप मलिक के मार्गदर्शन में स्टूडेंट इंडक्शन प्रोग्राम के तहत गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में दो दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में कॉलेज के छात्र- छात्राओं एवं शिक्षक- शिक्षिकाओं ने भाग लेकर स्वास्थ्य लाभ उठाया। दोनों दिन योग शिविर में उपस्थित जनसमूह का योग के प्रति काफी उत्साह देखने को मिला।

 

रविवार को अंतिम दिन उपस्थित जनसमूह को डॉ कुलदीप मलिक द्वारा योगासन एवं प्राणायाम के साथ-साथ ताली वादन एवं हास्य प्रक्रिया का अभ्यास कराया गया। आज योग शिविर के समापन के अवसर दौरान डॉक्टर मलिक ने युवाओं के बीच देश के तकनीकी क्षेत्र में गुलामी की बात कही। डॉक्टर मलिक के अनुसार आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद भी आज देश तकनीकी क्षेत्र में गुलाम बना हुआ है, और इस गुलामी से आजादी दिलाने में आने वाले समय में देश के युवाओं को महत्वपूर्ण योगदान देना होगा। शिविर में उपास्थित सभी युवाओं ने देश को तकनीकी गुलामी से आजाद कराने का भी संकल्प लिया।

 

शिविर के अंतिम दिन मुख्य अतिथि के रूप में इंजीनियर रामपाल सिंह और टेन न्यूज नेटवर्क के संस्थापक गजानंद माली ने सभी छात्रों का योग के प्रति मार्गदर्शन करते हुए सभी को अपना आशीर्वाद प्रदान किया। अंत में गलगोटिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के खेल अधिकारी मनु कुमार ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।।

 

 

Share