किसानों के प्रदर्शन में साथ खड़ी समाजवादी पार्टी, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03/11/2022): मंगलवार, 1 नवंबर को दादरी में एनटीपीसी प्रभावित किसानों ने एनटीपीसी के खिलाफ प्रदर्शन किया था। तभी किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों ( किसानों और महिलाओं )‌ पर जमकर पानी की बौछारों की और फिर लाठियां बरसाई जिनमें कई किसान घायल हो गए और पुलिस ने इस मामले में किसान नेता सुखवीर खलीफा (पहलवान) सहित 13 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। समाजवादी पार्टी गौतम बुद्धनगर इकाई ने पुलिस अधिकारियों पर किसानों के लाठीचार्ज करने और घायलों के संबंध में जिलाधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है।

उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजकुमार भाटी ने ट्वीट कर बताया कि एनटीपीसी दादरी में पुलिस द्वारा किसानों पर किए गए लाठीचार्ज और गम्भीर आपराधिक मुकदमे लगाकर जेल भेजे जाने के विरोध में
@samajwadiparty ने गवर्नर के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया l

ज्ञापन में लिखा कि ” मंगलवार 1 नवंबर को दादरी जनपद गौतम बुद्ध नगर स्थित एनटीपीसी पावर प्लांट पर अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण धरना दे रहे किसानों पर पुलिस तानाशाही रवैया अपनाते हुए निर्ममता पूर्वक का लाठीचार्ज कर दर्जनों किसानों और महिला और बच्चों को घायल कर दिया। कई किसानों को जेल भेज दिया।

किसानों के खिलाफ पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी असंवैधानिक एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह की कार्रवाई अत्याचारी अंग्रेजों के शासन की याद दिलाने वाली है। इस ज्ञापन के माध्यम से समाजवादी पार्टी गौतम बुद्धनगर इकाई आपसे मांग करती है कि गिरफ्तार किए गए किसानों को तत्काल बिना किसी शर्त के छोड़ा जाए एवं लाठीचार्ज में घायल किसानों के ईलाज की समुचित व्यवस्था की जाए और लाठी चार्ज करने वाले दोषी अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए तथा लंबे समय से आंदोलन कर रहे एनटीसीपी पीड़ित किसानों की मांगों को तुरंत पूरा किया जाए।।

Share