UP PSC परीक्षा में ग्रेटर नोएडा की दीपा भाटी को मिली शानदार कामयाबी।

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (24 अक्टूबर 2022): UPPSC 2021 (उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग) के परिणाम आ चुके हैं। इस इम्तिहान में सफलता हासिल करने वाले छात्रों के लिए यह कामयाबी मानों दिवाली का सबसे बड़ा सुनहरा उपहार हो। ग्रेटर नॉएडा की दीपा भाटी ने यूपीपीएससी 2021 इम्तिहान में शानदार कामयाबी हासिल कर पूरे शहर का नाम रौशन किया है। दीपा ने UPPSC 2021 में 121 रैंक हासिल किया है।

घर में पति और भाई का मिला पूरा सहयोग: दीपा भाटी

टेन न्यूज नेटवर्क की संवाददाता मेघा राजपूत से खास बातचीत में दीपा ने अपने सफर के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि मैं एक गृहणी भी हूं, मेरे तीन बच्चे हैं और सभी स्कूल जाते हैं। ऐसे में पढ़ाई करना और तैयारी करना इतना आसान नहीं था, लेकिन घर में पति का और भाई का पूरा सहयोग रहा और उनके ही कारण से इतनी बड़ी कामयाबी मिल सकी।

 

विज्ञान संकाय की छात्रा दीपा ने सिविल सर्विसेज की परीक्षा में हासिल की शानदार कामयाबी

खास बातचीत में अपने स्कूलिंग को लेकर दीपा ने बताया कि वह केंद्रीय विधालय की छात्रा रही है। कक्षा 6 से 12 तक उनकी पढाई केंद्रीय विद्यालय में हुई। उसके बाद केमिस्ट्री से ग्रेजुएशन (स्नातक) और मास्टर्स किया। दीपा ग्रेजुएशन में कॉलेज टॉपर रह चुकी है। और परीक्षा के दौरान वैकल्पिक विषय के रूप में एंथ्रोपोलॉजी को चुना, और एंथ्रोपोलॉजी से तैयारी करते हुए उन्हें यह शानदार कामयाबी हासिल की।

बिना कोचिंग दीपा भाटी को मिली शानदार सफलता, जानें क्या है तैयारी का मूलमंत्र

सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले अधिकांश अभ्यर्थियों के मन में कोचिंग को लेकर कई प्राकार की ऊहापोह की स्थिति बनी रहती है। दीपा ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि इस पूरे परीक्षा में कोचिंग की कोई भूमिका नहीं है। स्वअध्ययन सबसे आवश्यक है, विषय सूची नेट पर उपलब्ध है और यदि आपका कोई विषय कमजोर हो तो आप इंटरनेट का सहारा ले सकते हैं। रिविजन, आंसर राइटिंग की बहुत बड़ी भूमिका है।

 

तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए दिया खास संदेश

परीक्षा में चयन नहीं होनेवाले छात्रों और तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खास संदेश देते हुए दीपा ने कहा कि ईमानदारी से मेहनत, सतत प्रयास और रिविजन और आंसर राइटिंग करते रहें कामयाबी एक ना एक दिन जरूर मिलेगी।

यूपीपीसीएस 2021 में शानदार कामयाबी पर ऊर्जावान दीपा भाटी को टेन न्यूज नेटवर्क की पूरी टीम की तरफ से हार्दिक बधाई, पूरी टीम आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करती है।

Share