गलगोटिया विश्वविद्यालय के सहयोग से एक कैदी हुआ रिहा, जानिए क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27/09/2022): गलगोटिया विश्वविद्यालय के विधिक सहायता और मध्यस्थ केन्द्र के द्वारा जिला जेल में करीब ढाई सालों से बंद व्यक्ति की आर्थिक सहायता करत उसे कारागार से मुक्त कराया गया।

जयहिंद कुमार सिंह, सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने बताया कि अभियुक्त हैप्पी जो कि गाजियबाद के विजय नगर में रहने वाले हैं। हैप्पी पर 2019 में पांच मुकदमे दर्ज थे। समस्त मुकदमें लूट और लूट का माल बरामद होने से संबंधित थे। और हैप्पी करीब 2 ढ़ाई सालों से जिला कारागार गौतम बुद्धनगर में था।

आगे उन्होंने बताया कि जिले में आयोजित विषेश लोक अदालत में हैप्पी द्वारा समस्त मामलों में जुर्म स्वीकार कर लिया गया। जिसपर संबंधित न्यायालय द्वारा ढाई-ढाई साल की कारावास और कुल 10000 रूपये आर्थिक दण्ड भी दिया गया था। हैप्पी सजा काट चुका था, लेकिन आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण जुर्माना जमा नही कर पा रहा था।

 

आगे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गौतमबुद्ध के सचिव जय हिंद कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले की पैरवी कर रहे अधिवक्ता संदीप कुमार ने हमें बताया कि आरोपी आर्थिक रूप से कमजोर है वह जुर्माना जमा नहीं कर सकता है। तब हमारे द्वारा इस मामले में कई एनजीओ और विधिक सहायता वाले सारे विद्यालयों से संपर्क किया गया। जिसमें गलगोटिया विश्वविद्यालय में चल रहे के विधिक सहायता और मध्यस्त केन्द्र के द्वारा आरोपी हैप्पी की सहायता करने का आश्वासन दिया गया। इसकी के अनुक्रम में सोमवार 26 सितंबर को गलगोटिया विश्वविद्यालय द्वारा आरोपी हैप्पी का अर्थदंड जुर्माना जमा करने के बाद उसे कारागार से रिहा किया गया।

Share