दादरी विधायक तेजपाल नागर ने फ्लैट खरीददारों की समस्याओं को लेकर सदन में पूछा प्रश्न, जानें क्या मिला जवाब

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23/09/2022): दादरी विधानसभा में निरंतर बिल्डर्स की मनमानी का मुद्दा सामने आता रहा है, पर दादरी विधायक तेजपाल नागर निरंतर फ्लैट खरीददारों के साथ खड़े हुए है।

दादरी विधायक तेजपाल नागर ने विधानसभा सदन में चल रहे सत्र में सरकार के सामने फ्लैट खरीददारों की समस्याओं को लेकर प्रश्न किया, जिसमें विधायक तेजपाल नागर ने प्रश्न किया कि जनपद गौतमबुद्ध नगर में बायर्स (क्रेता) के फ्लैटों की रजिस्ट्री बिल्डर्स तथा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मध्य धनराशि देनदारी के कारण नहीं हो रहीं है।

नागर के प्रश्नों का जवाब देते हुए सदन में कहा गया कि “ग्रेटर नोएडा द्वार बिल्डर्स परियोजनाओं के अन्तर्गत कतिपय बिल्डर्स कंपनियों को भूखंडों का आवंटन किया गया है। आवंटन के पश्चात प्राधिकरण द्वारा एसी परियोजनाओं जिनके अन्तर्गत बिल्डर्स कंपनी द्वारा कार्यापूर्ति प्रमाण पत्र/पार्ट कार्यपूर्ति प्रमाणपत्र प्राधिकरण के नियोजन विभाग से प्राप्त किया जा चुका है। उनकी त्रिपक्षीय सब-लीजैंड निष्पादन की कार्यवाही की जाती है। प्राधिकरण द्वारा बायर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए यह व्यव्स्था की गई है कि परियोजना के सापेक्ष जितनी धनराशि प्राधिकरण को कंपनी द्वारा जमा कराई गई है, उसकी 10 प्रतिश्त धनराशि की कटौती करते हुए अवशेष धनराशि के अनुपात में कम्पनी को कार्यपूर्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाए। ताकि अधिक से अधिक बायर्स ie सब लीज डीड का निष्पादन हो सके, परंतु बिल्डर्स द्वारा बयाज की धनराशि हेतु उच्चतम न्यायालय में योजित रिट याचिकाओं में उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित आदेश दिनांक 10.06.2020 एवं 10.07.2020 के दृष्टिगत बिल्डर्स द्वारा प्राधिकरण के समस्त देनदारियों की प्रतिपूर्ति नहीं की जा रही है।”

दादरी विधायक निरंतर अपनी विधानसभा में विकास का कार्य कर रहे है, एवं जनता के साथ उनके सुख-दुख में दिखाई देते है। दादरी विधायक नागर निरंतर फ्लैट खरीददारों के लिए आवाज उठाते रहे है।।

Share