लॉजिस्टिक पार्क की डीपीआर को लखनऊ बैठक में मिल सकती है मंजूरी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16/09/2022): आज शुक्रवार, 16 सितम्बर को लखनऊ में हो रही बैठक में यमुना प्राधिकरण के फेज-2 की पहली परियोजना को मुहर लग सकती है।

बता दें टप्पल में विकसित होने वाली मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क (एमएमएलपी) की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) पीपीपी मॉडल पर औद्योगिक विकास आयुक्त की उपस्थिति में होने वाली बैठक में स्वीकृति के लिए रखी जाएगी। यह परियोजना 4 जोन में तैयार होगी।‌ जिसमें वेयरहाउसिंग, साइलो ( स्टोरेज के लिए), कंटेनर यार्ड और रेल जोन शामिल हैं। साथ ही परियोजना का पहला चरण 200 हेक्टेयर में तैयार होगा, जबकि पूरी परियोजना 1600 हेक्टेयर में तैयार होगी और इस पार्क को विकसित करने में 1040 करोड़ रुपए खर्च होंगे। यह परियोजना यमुना एक्सप्रेसवे व ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से कनेक्ट रहेगा। इससे सड़क, रेल और हवाई मार्ग की कनेक्टिविटी मिलेगी।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बेहद ही पास यमुना प्राधिकरण ने मल्टी मॉडल लाजिस्टिक पार्क की परियोजना तैयार की है। और यह परियोजना मास्टर प्लान में टप्पल बाजना शहरी केंद्र यमुना प्राधिकरण के फेज-2 में शामिल हैं। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि इसकी डीपीआर पहले बनाई गई थी। और डीपीआर में जो हिस्सा शामिल किया गया था, वह अधिसूचित कुछ गांव टप्पल नगर पंचायत में शामिल होने से प्राधिकरण ने संशोधित डीपीआर कराई थी।

Share