जमीन अधिग्रहण में सहमति देने को लेकर किसानों के साथ हुई बैठक

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15/09/2022): यमुना प्राधिकरण और जेवर क्षेत्र में स्थित नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम तेजी से चल रहा है। वही एयरपोर्ट के पहले चरण का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। और दूसरे चरण की तैयारियां की जा रही है। और दूसरे चरण के लिए जमीन अधिग्रहण से पहले किसानों की सहमति बनानी है। लेकिन कुछ गांव के किसान अपनी जमीन देने को सहमति नहीं है। किसानों से जमीन अधिग्रहण में सहमति के देने को लेकर बुधवार 14 सितंबर को बैठक हुई।

जिसमें डीएम सुहास एलवाई, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सीईओ के सीईओ सुरेंद्र सिंह, यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुण वीर सिंह और जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने दूसरे चरण में भूमि अधिग्रहण सहमति के लिए गांव करौली बांगड़, दयानतपुर, कुरैव, वीरमपुर, रन्हेरा, नगला भटौना, नगला हुकम, मुंद्रा आदि के गांव किसानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर किसानों से एयरपोर्ट के दूसरे चरण के लिए भूमि देने का अपील की।

बैठक में जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि जिन किसानों द्वारा एयरपोर्ट के निर्माण में अपनी जमीनों को देकर
प्रदेश और क्षेत्र के विकास में दिया जा रहा है, या जो देने वाले हैं उन सभी किसानों को 2013 में जमीन अधिग्रहण कानून के सभी नियमों तहत मुआवजा और सुविधाएं मिलेंगे।

वहीं यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरूण वीर सिंह ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट के जमीन देने वाले सभी किसान सम्मान के योग्य हैं,उन्हें यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र हर उचित व्यवस्था व सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

Share