बीएलओ-ई पत्रिका का हुआ विमोचन, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15/09/2022): भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन आयुक्त, राजीव कुमार द्वारा बुधवार 14 सितंबर को इंडिया हैबीटेट सेन्टर, नई दिल्ली में बीएलओ-ई पत्रिका के प्रथम संस्करण का विमोचन किया गया। इस अवसर पर एक महत्वपूर्ण सेशन आयोजित किया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य ’नो वोटर लेफ्ट विहाइन्ड’ था।

इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला भी उपस्थित रहे। साथ ही उत्तर प्रदेश के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश चन्द उपाध्याय तथा गाजियाबाद एवं गौतमबुद्धनगर से 10 बीएलओ ने भी कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। और प्रदेश का मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अधिकारी सहित लखनऊ के 10 बीएलओ ने भी वर्चुअली इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इसके साथ ही कार्यक्रम में देश के अन्य राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों एवं बीएलओ द्वारा भी प्रतिभाग किया गया।

इस पत्रिका का मुख्य उद्देश्य बीएलओ से सुझाव लेना तथा अधिक से अधिक मतदाताओं द्वारा चुनाव में प्रतिभाग करने एवं मतदाताओं को और अधिक सुविधा प्रदान करने के संबंध में भी जागरूक करना होगा। इस पत्रिका के माध्यम से मतदाताओं को प्रोत्साहित एवं प्रेरित किया जायेगा। साथ ही बीएलओ के सुझाव भी लिए जाएंगे। मतदान की सुचिता, निष्पक्षता को बनाये रखने में भी इस पत्रिका का योगदान होगा। और भारत निर्वाचन आयोग की पहल पर यह पत्रिका मासिक रूप से उपलब्ध होगी।

Share