गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की बदलेगी सूरत, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया आश्वासन

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा ( 13 सितंबर 2022)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौतमबुद्ध नगर के दो दिवसीय दौरे पर थे, इस दौरान उन्होंने जनपद में हो रहे कई विकास कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को कई जरूरी दिशा निर्देश दिया।

इस बाबत रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ गौतम बुद्ध विश्विद्यालय पहुंचे और विश्विद्यालय की यथास्थिति का जायजा लिया। सीएम ने तीनों विकास प्राधिकरणों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों एवं जीबीयू के कुलपति के साथ बैठक की। इस दौरान कुलपति ने सीएम को आर्थिक संकट की जानकारी दी, और अवगत कराया कि पहले नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा उन्हें वित्तीय मदद दी जा रही थी लेकिन पिछले कुछ वर्षों से ये मदद नहीं दी जा रही है। जिसके चलते विश्विद्यालय आर्थिक संकट से जूझ रहा है, जिसके बाद सीएम ने जिले के विकास प्राधिकरणों को विश्विद्यालय की आर्थिक कठिनाई को दूर करने का आदेश दिया।

वहीं गौतम बुद्ध विश्विद्यालय के राजकीय विश्विद्यालयों की सूची में शामिल नहीं होने के कारण यहां के छात्रों को कई सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है। सीएम ने तत्काल आदेश जारी किया की सभी छात्रों को लैपटॉप योजना सहित अन्य सभी सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ के गौतमबुद्ध नगर दौरे एवं विश्विद्यालय आगमन को लेकर गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के प्रोफेसर रविंद्र कुमार सिन्हा ने टेन न्यूज से बात करते हुए कहा कि ” सीएम ने लैपटॉप योजना को लागू करने के आदेश दिए हैं और साथ ही उन्होंने यह आश्वासन दिया है कि आगामी वर्षों में सीएम स्वयं आकर लैपटॉप वितरण और योजना की शुरुआत करेंगे।”

प्रोफेसर सिन्हा ने टेन न्यूज से बात करते हुए आगामी योजनाओं के सुचारु रूप से लागू होने के प्रश्न पर कहा कि ” यह केवल जनपद के स्थानीय अधिकारियों के गलती के कारण छात्र को योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है, जबकि गौतम बुद्ध विश्विद्यालय एक राजकीय विश्विद्यालय हैं और हमें उम्मीद है कि आगे सभी सरकारी योजनाओं का लाभ सुचारु रूप से छात्रों तक पहुंचेगा।”

साथ ही आर्थिक संकट से जुड़े प्रश्नों का जबाब देते हुए प्रोफेसर सिन्हा ने कहा कि “सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद के विकास प्राधिकरणों को विश्विद्यालय के सभी आर्थिक खर्च को वहन करने का आदेश दिया है, और संरचनात्मक विकास के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को फंड देने का आदेश दिया है।”

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ गौतम बुद्ध विश्विद्यालय के कुलाधिपति भी हैं।।

Share