पीएम मोदी द्वारा वर्ल्ड डेयरी समिट का शुभारम्भ । इंडिया एक्सपो मार्ट में योगी आदित्यनाथ ने लिया जायजा

 

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (11 सितंबर 2022)

ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 12 सितंबर, सोमवार को पीएम मोदी का आगमन कार्यक्रम है, इस बाबत सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय गौतमबुद्ध नगर दौरे पर हैं। 11 सितंबर, रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्स्पो मार्ट पहुंचे, जहां वल्र्ड डेरी सम्मिट 2022 का शुभारम्भ 12 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाना प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री ने हैलीपेड, प्रदर्शनी हाॅल एवं मुख्य कार्यक्रम स्थल सभागार का गहन स्थल निरीक्षण किया। उसके उपरांत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडिया एक्स्पो मार्ट की सभागार में पुलिस प्रशासन, इंटर्नैशनल डेरी फेडरेशन एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए समस्त अधिकारियों को स्पष्ट किया कि यह उत्तर प्रदेश का सौभाग्य है कि 1974 के बाद वल्र्ड डेरी सम्मिट 2022 गौतमबुुद्धनगर जनपद के इंडिया एक्स्पो मार्ट में संपन्न होने जा रहा है, और इस महत्वपूर्ण इवेंट का शुभारम्भ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। इसमें लगभग 46 देश प्रतिभाग कर रहे हैं और बड़ी संख्या में विदेशी महमान इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री ने प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुये कहा कि आने वाले विदेशी मेहमानों के प्रवास के दौरान एवं सुगमता के साथ कार्यक्रम में प्रतिभाग कर सकें, इसके लिए समस्त सम्बन्धित अधिकारी माइक्रो प्लान तैयार करते हुये उसी के अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि यह एक अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम है। समस्त अधिकारीगण अपनी पूर्ण सामर्थ्य के साथ अपनी ड्यूटी को अंजाम देंगे और इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक रूप में सम्पन्न कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। इसी प्रकार उन्होंने प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुये सुरक्षा से जुडे़ हुये विभिन्न बिन्दुओं पर निर्देश देते हुये सभी कार्यवाही समय रहते पूर्ण करने के लिए कहा।

आगे सीएम योगी ने कहा कि सुरक्षा से जुडे़ समस्त अधिकारी समय से पूर्व अपनी ड्यूटी पर उपस्थित रहकर कार्यक्रम को सफल बनाने मे अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। उन्होंने इस अवसर पर इण्डियन डेरी फेडरेशन एवं एन.डी.डी.बी. के अधिकारियों से कार्यक्रम के संबंध में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त की। आयोजकों के अधिकारियों ने ममुख्यमंत्री को अवगत कराया कि कार्यक्रम को लेकर प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों के द्वारा सम्पूर्ण सहयोग प्रदान किया जा रहा है। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा संबंधी तैयार किये गये माइक्रो प्लान की विस्तृत जानकारी मुख्यमंत्री को उपलब्ध करायी। इसी प्रकार जिलाधिकारी सुहास एल0वाई0 के द्वारा अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को मानकों के अनुरूप सम्पन्न कराने के उद्देश्य से की गयी तैयारी के सम्बंध में विस्तार से अवगत कराया गया।

Share