Teacher’s Day: ITS Greater Noida के छात्रों ने कविता, नुक्कड नाटक के जरिये शिक्षकों का किया धन्यवाद

आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में शिक्षक दिवस के अवसर पर संस्थान के सभी छात्र-छात्राओं ने अपने शिक्षकों के सम्मान में एक सभा का आयोजन किया।

सभा को सम्बोधित करते हुऐ महाविधालय के प्रधानाचार्य डा. सचित आनंद अरोरा ने छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य हेतु आर्शीवाद देते हुए कहा कि कोई भी शिष्य जब अपने गुरू के पास जाता है तो बिल्कुल कच्चे घडे की तरह होता है, उसे उस विषय मे कोई ज्ञान नही होता है जिनकी शिक्षा लेने वह गुरू के पास जाता है। एक अच्छा शिक्षक उसे धीरे-धीरे सभी चीजों से अवगत कराते हुए पूर्ण बनाता है। बिना अच्छे गुरू के कभी कोई भी किसी भी क्षेत्र में सफल नही हो सकता है।

डाॅ सचित आनंद अरोरा ने छात्र-छात्राओं को गुरू की महत्ता समझाते हुए कहा कि गुरू का किसी भी छात्र के जीवन में सबसे अधिक महत्व होता है। किसी भी छात्र का सर्वांगीण विकास गुरू के बिना संभव नही है।

डाॅ अरोरा ने छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए आर्शीवाद देते हुए कहा कि आज के दौर में हो सकता है कि इंटरनेट, टेक्नोलोजी, पुस्तकों और अन्य साधनो से आपको किसी विषय विशेष में जानकारी हासिल हो जाए लेकिन बिना सच्चे गुरू के आप उसका सही उपयोग नही कर सकते। अच्छे शिक्षक को परिभाषित करते हुए डाॅ अरोरा ने छात्रों को बताया कि अच्छा शिक्ष वही होता है जो छात्र-छात्राओं के शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी सिखाए।

संस्थान के छात्र-छात्राओं द्वारा गुरू के सम्मान में कविता, नुक्कड नाटक आदि का प्रस्तुत किये गये। इस अवसर पर संस्थान के सभी छात्रों द्वारा वर्ष 2021-22 हेतु आॅर्थोडोंटिक्स विभाग की प्रोफेसर डा0 अमृता पुरी को बेस्ट फीमेल टीचर एवं पेरियोडोंटिक्स विभाग के रीडर डाॅ0 शिवेस कुमार मिश्रा को बेस्ट मेल टीचर के रूप में सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सभी छात्र-छात्राओं ने अपने गुरूओं को नमन एवं उनका आर्शीवाद लेते हुए उनके द्वारा सिखाए गए राह पर चलने की शपथ ली।

Share