Galgotias University में कार्टिंग रेस का हुआ शुभारम्भ, बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में होगी फाइनल रेस

गलगोटियास यूनिवर्सिटी ग्रेटर नॉएडा के तत्वाधान में इम्पीरियल सोसाइटी ऑफ़ इनोवेटिव इंजिनीयर्स (ISIE) के सहयोग से फार्मूला इम्पीरियल एंड इंडियन कार्टिंग रेस 2022 इवेंट का शुभारम्भ किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ० के० सी० वोरा, डॉ० देव मुखर्जी, विश्विद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया, डायरेक्टर ऑपरेशन आराधना गलगोटिया, विश्विद्यालय कुलपति प्रो० डॉ० प्रीती बजाज, प्रति कुलपति डॉ० अवधेश कुमार, कुलसचिव नितिन गौड़, आईएसआईई के प्रेजिडेंट विनोद गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

विनोद गुप्ता ने बताया की कार्यक्रम का उद्देश्य भारत में अभियांत्रिकी छात्रों में पेशेवर रूप से मोटर स्पोर्ट को बढ़ावा देना, तथा छात्रों में जज़्बे के साथ रचनात्मक और नवीन तकनीकों का इस्तेमाल करना है। कार्यक्रम का पहला चरण विश्विद्यालय में आयोजित होगा और गाड़ियों की फ़ाइनल रेस 30 अगस्त को बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित की जाएगी।

इस इवेंट में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर-प्रदेश, दिल्ली, आंध्र-प्रदेश, पंजाब, कर्नाटका, मध्य-प्रदेश और गुजरात सहित देश के 10 राज्यों के विभिन्न इंजिनीरिंग कालेजों की 40 टीमें हिस्सा ले रही है। जिसमें ६०० छात्र छात्राएं शामिल है। आज सभी गाड़ियों का तकनिकी निरिक्षण, सुरक्षा और ब्रेक जाँच की ई। जिसमें से २२ टीमों ने टीआई और सेफ्टी के चरण को पास कर लिया है।

इस प्रतियोगिता में जीतने वाली गाड़ियों के लिए कुल १० लाख रूपये की पुरस्कार राशि रखी गई है। इस प्रतियोगिता के आयोजन में मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के डीन डॉ० पी० के० नैन, सहायक अध्यापक कपिल राजपूत, डॉ० दीपक सोनी और पॉलिटेक्निक के भगवत प्रसाद शर्मा आदि मुख्य भूमिका निभा रहे है।

Share