गांव में बनी लाइब्रेरी में बैठकर छात्र बुन रहे भविष्य के सपने: आशुतोष द्विवेदी, ACEO, Gr. Noida Authority

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (01 अगस्त 2024): जहां चाह हो वहां राह भी खुद-ब-खुद बन जाती है। स्मार्ट विलेज घंघोला के ग्रामीणों ने यह कर दिखाया है। अपने गांव के बच्चों को पढ़ाई का अच्छा माहौल देने के लिए ग्रामीणों ने गांव के बरात घर के एक हिस्से को लाइब्रेरी (Library) में तब्दील कर दिया, जिसमें न सिर्फ घंघोला, बल्कि आसपास के गांव के बच्चे भी आकर दिन भर पढ़ाई कर अपने भविष्य की नींव रख रहे हैं। बुधवार को गांव के भ्रमण पर पहुंचे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) के एसीईओ आशुतोष द्विवेदी (ACEO Ashutosh Dwivedi) ने ग्रामीणों के इस पहल की जमकर सराहना की।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार (CEO NG Ravi Kumar) ने अपने अधीनस्थों को गांवों में विकास कार्याें का नियमित जायजा लेने के निर्देश दिए हैं, जिससे वरिष्ठ अधिकारी विकास कार्यों का मौके पर जायजा लेने जा रहे हैं। प्राधिकरण के एसीईओ आशुतोष द्विवेदी ने बुधवार को स्मार्ट विलेज सिरसा, घंघोला और सलेमपुर गुर्जर गांव का निरीक्षण किया। एसीईओ ने सिरसा में आबादी भूखंडों के विकास कार्यों को देखा। वहां से एसीईओ सलेमपुर गुर्जर पहुंचे। उन्होंने श्मशान घाट का जायजा लिया।

सिरसा के बाद एसीईओ आशुतोष द्विवेदी घंघोला गांव पहुंचे। वहां के आरसीसी रोड का जायजा लिया। बरातघर में बनी लाइब्रेरी देखने पहुंचे। ग्रामीणों ने बहुत अच्छी लाइब्रेरी बना रखी है, जिसमें बैठकर आसपास के छात्र पढ़ाई करते दिखे। एसीईओ ने जूते बाहर निकाल कर नंगे पांव लाइब्रेरी में घूम कर छात्रों से बातचीत की। एसीईओ लाइब्रेरी देखकर बहुत गदगद हुए। उन्होंने ग्रामीणों के प्रयास को जमकर सराहा। वहीं, एसीईओ ने संबंधित स्टाफ को इन गांवों के खाली जगहों पर पौधरोपण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उनके साथ वरिष्ठ प्रबंधक नागेंद्र सिंह, प्रबंधक विवेक किशोर और प्रबंधक राकेश बाबू व अन्य स्टाफ मौजूद रहे।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share