ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने किसानों के 6% आबादी भूखंडों पर अतिक्रमण को हटाया

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के बिरौंडी गांव में किसानों के 6% आबादी भूखंडों पर बनी झुग्गियों व अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने सोमवार को गिरा दिया। इस जमीन की कीमत करीब दो करोड़ उपाय होने का आकलन है‌।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह के निर्देश पर अधिसूचित एरिया में अवैध निर्माण कर जमीन कब्जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। प्राधिकरण के महाप्रबंधक परियोजना केआर वर्मा ने बताया कि बिरौंडी गांव के खसरा नंबर 386 व 387 की अधिग्रहित जमीन पर अवैध रूप से बाउंड्री का निर्माण व झुग्गियों बनाई गई थीं।

प्राधिकरण के वर्क सर्किल पांच के मैनेजर विजय कुमार बाजपेई व सहायक मैनेजर मनोज कुमार सहित वर्क सर्किल की टीम सोमवार को मौके पर पहुंची। जेसीबी व डंफर की मदद से करीब 2 घंटे तक चली कार्रवाई में बिरौंडी में करीब एक हजार वर्ग मीटर जमीन पर अवैध रूप से बनी जोगियों वह बाउंड्री को तोड़कर उसे खाली करा लिया गया। उन्होंने बताया कि खाली कराई गई जमीन पर किसानों के 6% आबादी के प्लॉट लगे हुए हैं। जीएम प्रोजेक्ट केआर वर्मा ने बताया कि अतिक्रमण हटाने का कार्रवाई प्रतिदिन की जाएगी। इस बाबत सभी वर्क सर्किल अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। सरकारी जमीन कब्जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Share