जिलाधिकारी ने जिले में जलाभिषेक स्थल की तैयारियों का किया निरीक्षण

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26/07/2022): गौतम बुद्ध नगर में श्रावण शिवरात्रि के पर्व (जलाभिषेक) एवं कावड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी कृत संकल्पित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे है।

इस श्रृंखला में डीएम सुहास एल वाई स्वयं प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों के साथ भाईपुर मंदिर रबूपुरा पहुंचकर श्रावण शिवरात्रि के पर्व पर होने वाले जलाभिषेक की तैयारियों को लेकर स्थल निरीक्षण किया।

जहां पर उन्होंने प्रशासन पुलिस एवं अन्य विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जलाभिषेक के दौरान श्रद्धालुओं एवं कावड़ यात्रियों की सुविधाओं का सभी अधिकारियों के द्वारा विशेष ध्यान रखा जाए और सभी कांवड़ यात्रियों को संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा सहयोग प्रदान किया जाये।

 

उन्होंने इस अवसर पर सभी संबंधित अधिकारियों को मौके पर निर्देश देते हुए बोले कि समस्त संबंधित अधिकारियों के द्वारा जलाभिषेक को लेकर अपनी अपनी ड्यूटी का निर्वहन बहुत ही संवेदनशील होकर सुनिश्चित किया जाएगा ताकि सभी कावड़ यात्रियों को मौके पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हो सके।

उन्होंने कावड़ यात्रियों की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए जिला स्तरीय अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपते हुए अपनी-अपनी ड्यूटी का निर्वहन करने के निर्देश दिया।

इसी प्रकार प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी गण मंदिर परिसर में कांवड़ियों की सुरक्षा एवं मूलभूत सुविधाओं आदि व्यवस्था को लेकर अपने अपने स्तर पर निरंतर कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए जलाभिषेक एवं कावड़ यात्रा को सफल बनाने में अपना योगदान प्रदान करेंगे।

जिला अधिकारी के भ्रमण के दौरान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन एवं अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Share