गर्मी में लेना है बर्फबारी का मजा तो अब हिल स्टेशन जाने की जरूरत नहीं, Greater Noida में है शानदार व्यवस्था

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (10 जून 2024): जून का महीना चल रहा है और दिल्ली एनसीआर में गर्मी का सितम जारी है। लेकिन इस तपती गर्मी से अगर आप निजात पाना चाहते हैं तो अब आपको किसी हिल स्टेशन (Hill Station) (शिमला, मसूरी और मनाली) जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब आपके शहर ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में स्थित द ग्रैंड वेनिस मॉल (The Grand Venice Mall) में बने स्नो मस्ती (Snow Masti) में जाकर गर्मियों के मौसम में भी सर्दियों का आनंद और हिल स्टेशनों पर पड़ने वाली स्नो फाॅल (Snow Fall) का लुत्फ उठा सकते हैं। क्योंकि द ग्रैंड वेनिस माॅल में बना स्नो मस्ती आपको बहुत ही सस्ते दामों में NCR के गर्मियों में भी सर्दियों के मौसम के जैसे ही हिल स्टेशन में पड़ने वाली स्नो फॉल का मजा देगा।

टेन न्यूज के साथ खास बातचीत में स्नो मस्ती के रीजनल मैनेजर अमित शर्मा ने कहा कि ‘स्नो मस्ती’ दिल्ली एनसीआर का सबसे बड़ा और आकर्षित स्नो पार्क है। जोकि करीब 1000 Sq.ft. में यह फैला हुआ है। स्नो मस्ती में एंजाय करने के लोग अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ दिल्ली एनसीआर के साथ आगरा, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, फरीदाबाद और गुड़गांव जैसी अनेकों जगहों से आ रहे हैं। स्नो पार्क का तापमान सामान्य –6° से –8° तक रहता है और अधिकतम तापमान –12° तक रहता है।

आगे अमित शर्मा ने स्नो मस्ती के समय पर बातचीत करते हुए कहा कि वैसे तो स्नो मस्ती साल के 12 महीने चलता है लेकिन मेंटिनेंस के कार्यां के चलते ठंडी में एक दो महीने कम चलता है। और लगभग 10 महीनें की चलता है। सप्ताह के सातों दिन सुबह 11 बजे से रात 10 बजे तक स्नो मस्ती खुला रहा है जब तक सरकार की कोई गाइडलाइंस नहीं आती तक बंद नहीं होता है।

आगे अमित शर्मा ने स्नो मस्ती के टिकट पर बातचीत करते हुए कहा कि 3 साल से छोटे बच्चे का टिकट फ्री है, केवल कॉस्ट्यूम चार्ज है। 3 साल से ऊपर के लिए 900 रुपए पर पर्सन है जिसमें समय 1 घंटे तक रहता है। साथ ही हम कॉस्ट्यूम (कॉस्ट्यूम, शूज और ग्लव्स) खुद ही देते हैं ताकि लोगों को कोई दिक्कत ना हो। वही 1300 के टिकट अनलिमिटेड समय है। साथ ही एक बार में स्नो मस्ती में करीब 200 लोग एंट्री कर सकते हैं।

आगे अमित शर्मा ने स्नो मस्ती में आने वाले फुटफॉल पर बातचीत करते हुए कहा कि वैसे तो नॉर्मल दिनों में 700-800 से 1000 के करीब विजिटर आते हैं। वहीं वीकेंड पर 1200 से 1500 के बीच विजिटर आते हैं। आगे उन्होंने विजिटर के फीडबैक पर बातचीत करते हुए कहा कि जो लोग स्नो मस्ती में एक बार आते हैं वह यहां पर फिर बार-बार आते हैं। और हम इंस्टाग्राम, फेसबुक, गूगल और आईवीआर कॉल पर भी हम उपलब्ध है आप हमसे वहा भी संपर्क कर सकते हैं।

साथ ही अमित शर्मा ने कहा कि श स्कूल के बच्चों के लिए स्नो मस्ती में स्पेशल ऑफर होते हैं क्योंकि स्कूल के बच्चे वर्कर्स में आते है, स्नो मस्ती में उनको स्पेशल डिस्काउंट भी दिया जाता है। आगे अमित शर्मा ने टेन के माध्यम से लोगों से अपील करते हुए कहा कि भीषण गर्मी का समय है और अगर आपको गर्मी से राहत पानी है, तो स्नोइमस्ती में जरुर विजिट करें और बाहर घूमने जाएंगे तो काफी भीड़ है लेकिन यहां आपको शांति से आराम से आप फैमिली के साथ एजाय कर पहाड़ों की वर्ष का मजा मिलेगा।

अमित शर्मा ने बताया कि द ग्रैंड वेनिस माॅल में बना स्नो मस्ती पार्क के विशेषताओं के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि Delhi NCR का सबसे बड़ा स्नो पार्क है और करीब 1000 Sq.ft. में यह फैला हुआ है। स्नो मस्ती की खास बात यह है कि इसमें स्नो गोडोला राइड् होती है जिससे हम पीलर के ऊपर 12 ft. पर मोनोरेल के जैसे चलते है। और जो अपने आप में एक आर्कषित नजारा है। साथ स्नो मस्ती के अंदर लाइव स्नो डीजे भी है जिसमें लोग स्नो के साथ खेलकर डांस भी करते हैं। इसी साथ स्नो मस्ती में स्नो ज़ॉर्बिंग, स्नो क्लाइम्बिंग, एडल्ट ट्यूब स्लाइड, किडी ट्यूब स्लाइड से हैंगिंग ब्रिज, स्नो कैसल और स्नो डिस्को जैसी बड़ी संख्या में गतिविधियाँ हैं।

अमित शर्मा ने कहा कि आते स्नो मस्ती मेयूज़ काॅस्टयूम साफ करने के लिए हमने हाई टेम्परेचर ड्रायर लगा रखा है जो 55 से 60 C॰ तक काॅस्टयूम को ड्रायर और सैनिटाइजर करके 15 दिनों के बाद फिर उस काॅस्टयूम को यूज़ करने के लिए देते हैं। साथ ही स्नो मस्ती में स्नो बनाने के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि हम मार्केट से 50-50 kg के बर्फ के टुकड़े खरीदें है और मशीन की मदद से बर्फ के टुकड़े को तोड़कर नमक के जैसे पीसकर 1 से 1.5 फीट तक स्नो मस्ती में डाल देते हैं। और लोग उससे खेलते हैं स्नो मस्ती में हील स्टेशन जैसा आनंद उठाते है।

टेन न्यूज के साथ खास बातचीत में स्नो मस्ती में सैलानियों ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि ऐसी भनायक गर्मी में स्नो मस्ती में पहाड़ों वाली बर्फ के साथ खेल कर बहुत अच्छा लग रहा है। साथ ही सैलानियों ने बताया ने स्नो मस्ती बहुत ही कम रेट में हमें गर्मियों के मौसम में भी शिमला, मसूरी और मनाली जैसा अनुभव दिया और उन्होंने अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ स्नो ज़ॉर्बिंग, स्नो क्लाइम्बिंग, स्नो स्लाइड, स्लाइड से हैंगिंग ब्रिज, स्नो कैसल और स्नो डिस्को जैसी गतिविधियाँ कर अच्छा समय बिताया।

जानकारी के लिए बता दें कि द ग्रैंड वेनिस माॅल, ग्रेटर नोएडा एनसीआर का फेमस और जाने माने माल है, जो कि वेनिस-थीम पर बना हुआ।‌ साथ ही द ग्रैंड वेनिस माॅल अपनी वेनिस-थीम के साथ साथ गोंडोला सवारी, स्नो मस्ती, सिनेमा, फूल्ड कोड, गेमिंग जोन, शापिंग प्लेस, और विभिन्न साहसिक गतिविधियों के लिए जाना जाता है। अब गर्मी में ग्रैंड वेनिस मॉल में बना ‘स्नो मस्ती’ स्नो पार्क भी काफी चर्चा में है। अगर भीषण गर्मी में निजात चाहिए तो स्नो मस्ती यानि स्नो पार्क में जरूर जाए और पहाड़ों जैसी बर्फ का लुप्त जरूर उठाएं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share