खाली पड़े भूखंड आसपास के रहने वालों के लिए बना परेशानी का कारण

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 जुलाई 2022): ग्रेटर नोएडा में सेक्टर डेल्टा-2 में रहने वाले करीब 4000 लोगों के लिए खाली पड़े लगभग 500 खाली भूखंड परेशानी का कारण बन चुका है।

स्थानीय लोगों के अनुसार खाली पड़े जमीन में पानी भर जाने के कारण सांप, कीड़े और कई संक्रमण एवं बीमाड़ी पैदा करने वाले मच्छर हैं। साथ ही जंगल एवं झाड़ी हो जाने के कारण सांप आदि के काटने का भी डर सता रहा है।

आपको बता दें कि इस बाबत डेल्टा-2 आरडब्ल्यूए महासचिव आलोक नागर ने बताया कि हाल ही में ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ को भी इस विकट स्थिति के विषय में पत्र लिखा था। पर प्राधिकरण द्वारा इस दिशा में अबतक कोई भी कदम नही उठाया गया है।

जीएनआईडीए के उप महाप्रबंधक सलिल यादव ने कहा कि प्राधिकरण ने पहले ही बागवानी और नागरिक विभाग के अधिकारियों से निवासियों द्वारा उठाए गए मुद्दों को देखने के लिए कहा है, “जहां तक खाली प्लॉटों और बंद मकानों का संबंध है, परिसर की साफ-सफाई की जिम्मेदारी मालिकों की होती है।

आगे उन्होंने कहा कि सिविल वर्क सर्कल को उन्हें नोटिस देने और फिर कुछ भी नहीं बदलने पर जुर्माना लगाने का निर्देश दूंगा। और अधिकारी शेड्यूल के अनुसार सीएंडडी कचरे को देखते हैं और जल्द ही इसे सेक्टर से उठाएंगे।

Share