वंचित बच्चों के शारिरिक सफाई एवं विकास को लेकर किया गया जागरूक, किया गया बच्चों का निःशुल्क हेयरकट

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (19/07/2022)

ईएमसीटी के सदस्यों द्वारा बच्चों के व्यक्तिगत साफ़ सफ़ाई को लेकर जागरूक किया गया, और सभी बच्चों का हेयर कट किया गया। कार्यशाला में सभी बच्चों की हेयर कटिंग की गई, जिसमें प्रमुख योगदान ईएमसीटी की सदस्य एवम वैष्णवी ब्यूटी क्लिनिक की संस्थापक शक्ति शुक्ला द्वारा संचालित किया।

ईएमसीटी सदस्य शक्ति शुक्ला ने बताया की ज़्यादातर बच्चो के बालों में इन्फ़ेक्शन है, गर्मी और बढ़ती हुई उमस की वजह से स्किन में इन्फ़ेक्शन भी हो रहा। उन्होंने आगे बताया की ईएमसीटी द्वारा संचालित स्कूल में वंचित बच्चों के निशुल्क हेयर कट किए गए, जिसे समय समय पर निशुल्क किया जाएगा। यह सेवाएं समाज के वंचित वर्गों के बच्चों को दिया जाएगा जिन्हें कभी अच्छे सैलून जाने का मौक़ा नहीं मिलता है।

ईएमसीटी के संस्थापक रश्मि पाण्डेय ने बताया की एक स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य दिमाग़ का विकास होता है। इसलिए हम बच्चों को निशुल्क शिक्षा के साथ साथ स्वास्थ्य सम्बंधित कार्यशाला और कैम्प का आयोजन भी करते रहते है। ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो, साथ ही आज बच्चों को पर्सनल हाईजिन किट भी दी गयी जिसमें शैम्पू, साबुन, तेल, टूथ ब्रश एवं पेस्ट दिया गया और साफ़ सफ़ायी के लिए प्रेरित किया गया।

Share