विद्यालय परिसर को स्वच्छ एवं शांत रखने वाले शिक्षक हुए सम्मानित, पढ़े पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16/07/2022): स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार 2021-22 का सम्मान समारोह कार्यक्रम गौतमबुद्ध नगर विश्वविद्यालय के सभागार में हुआ। ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत विद्यालय परिसर को साफ सुथरा रखने की शासन की मंशा में खड़े उतरने वाले प्रधानों और शिक्षकों, सीएसआर कंपनियों, खंड विकास अधिकारियों के साथ 37 स्कूलों के प्रधानाचार्य को सम्मानित किया गया। इस दौरान 5 बच्चों को किताबें भी बांटी गई।

बता दें कि योगी सरकार द्वारा प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार प्राथमिक विद्यालयों में सभी मूलभूत संसाधन मुहैया कराने के साथ ही साफ-सफाई को लेकर भी काफी गंभीर है। प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के साथ-साथ जरूरी सुविधाएं भी उपलब्ध हो सके।

 

इसी को लेकर स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार का शुभारंभ किया गया है। पहली बार यह कदम उठाया गया कि विद्यालय को स्वच्छ बनाने में योगदान देने वाले को सम्मान प्रदान कर लोगों में उत्साह पैदा किया जा सके। इसीलिए उनको सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि वह भी सरकारी स्कूल में पढ़े हैं, और जब वह एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे थे तब भी उन्हें बिजली नसीब नहीं हुई थी। पर अब समय बदल चुका है सरकार हर सुविधा लोगों तक पहुंचा रही है। साथ ही इस दौरान सांसद डॉ महेश शर्मा ने 3 स्कूलों को गोद लिया।

 

डीएम सुहास एल.वाई ने कहा कि उन्हें गांव में शिक्षक के बेटे के नाम से जाना जाता है। इस मौके पर डायट प्राचार्य राजसिंह यादव, पंचायत अधिकारी कुंवर सिंह यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी मौजूद रहे।

साथ ही इस दौरान सेक्टर-47 में स्थित जागरण पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य डा दीपक कुमार सिन्हा के अलावा प्राथमिक विद्यालय गढ़ी के प्रधानाचार्य फखरूद्दीन खां, कंपोजिट विद्यालय भागलपुर के भगवत स्वरूप शर्मा, प्राथमिक विद्यालय मथुरापुर के गजन कुमार, प्राथमिक विद्यालय नवादा की गीता यादव को आदि को सम्मानित किया गया।

Share