ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी द्वारा बसे सेक्टर की हालत बेहाल, मूलभूत सुविधाओं को तरसे निवासी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (15/07/2022): जहां एक तरफ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एवं ग्रेटर नोएडा प्रशासन स्वच्छ पर्यावरण एवं लोगों को सुरक्षा देने के वादे करती है। तो वहीं दूसरी तरफ जमीन पर हालात कुछ और ही बयान कर रही है। ग्रेटर नोएडा सेक्टर ज्यू-3 के ब्लाक-C के निवासी शासन और प्रशासन द्वारा दी जाने वाली मूल भूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं।

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने 15 जुलाई को शासन और प्रशासन द्वारा महैया कराए गए व्यवस्था का जायजा लेने के लिए ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में बसे सेक्टर ज्यू-3 के ब्लाक-C पहुंची, जहां सेक्टर के निवासियों ने सेक्टर में मूल भूत सुविधाओं की व्यवस्था का अभाव बताया।

 

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम से खास बातचीत के दौरान सेक्टर ज्यू -3 के ब्लाक-C के निवासियों ने बताया कि यह सेक्टर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के द्वारा ही विकसित गया है पर सेक्टर में मूल भूत सुविधाओं का भी अभाव है। जिसका खामियाजा सेक्टर के निवासियों को भुगतना पड़ रहा है।

सेक्टर के निवासियों का कहना कि सेक्टर के चारों ओर की चार दिवारी छोटी होने के कारण आए दिन चोर और अन्य शरारती लोग सेक्टर में घुसकर चोरी और अन्य घटना को अंजाम देते हैं। और सेक्टर में बहुत मकान खाली होने के कारण वह जर्जर हालत में पूर्ण रूप से खंडर बन चुके हैं।

 

आगे लोगों ने बताया कि सेक्टर में मूल भूत सुविधाओं के नाम पर कोई भी सुविधाएं नहीं हैं, क्योंकि सेक्टर में ना ही कोई मंदिर है, ना ही कोई दुकान और ना मेडिकल स्टोर। ना ही कोई कार्यक्रम करने के लिए सार्वजनिक स्थान है। साथ ही पार्कों की हालत बेहाल है और सेक्टर में घास के अनावश्यक रूप से बढ़ने के कारण नाले बंद हो गए हैं। जिसके कारण सेक्टर में बीमारी फैलने का खतरा गंभीर रूप से बना हुआ है। और बन्द मकानों में पेड़ पौधे उगाने और पेड़ की समय से छंटाई न होने से सेक्टर में आए दिन सांप या अन्य जंगली जानवर निकलते रहते हैं। जिससे सेक्टर में रहने वाले लोग दहशत में रहते हैं।

 

टेन न्यूज नेटवर्क के माध्यम से सेक्टर ज्यू-3 ब्लाक-C के निवासियों ने शासन और प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि सेक्टर में चारदीवारी पर तारबंदी हो, चोर की घटनाएं को रोकने के लिए सेक्टर में पुलिस बल समय समय पर गश्त करें, पेड़ों की छंटाई हो, खाली जर्जर मकानों की साफ सफाई हो, बच्चों के खेलने के लिए पार्क दुरस्त हो, सेक्टर में मंदिर और सार्वजनिक स्थल हो और साथ ही दुकान व मेडिकल स्टोर हो। तथा सेक्टर अनावश्यक रूप से प्रवेश करने वालों पर रोक लगे।

 

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम से खास बातचीत के दौरान गीता रानी, उषा राकेश, प्रियंका, गीता, राखी भाटी, सुधा भाटी, पूनम, विशाल, एस आर चौहान, श्रीपाल सिंह सिसोदिया, सुबोध सिंह सिसोदिया, सुहास भाटी, डी बी सिंह, मनीश शर्मा और सेक्टर के अन्य लोग मौजूद रहे।

टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने इस मामले पर शासन और प्रशासन का पक्ष जानने के लिए संबंधित अधिकारियों से सम्पर्क साधने का प्रयास किया है। हम जल्द ही इस मामले पर उनका पक्ष भी आपके सामने प्रस्तुत करेंगे।

Share