लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा ने किया आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण, दिए कई अहम निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13/07/2022): गौतमबुद्ध नगर से लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा ने पोषण अभियान के अन्तर्गत अपने द्वारा गोद लिए गये आंगनवाडी केन्द्र छलेरा 05, छलेरा 08 का किया निरीक्षण। भ्रमण में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र भी उपस्थित रहे।

सांसद डॉ महेश शर्मा ने आंगनवाडी केन्द्र के लाभार्थियों मुख्यतः कुपोषित बच्चों के उचित लालन पालन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि हमारे प्रदेश में एक भी बच्चा कुपोषित न रहे। इसी परिकल्पना में उन्होंने उपस्थित आंगनवाडी सहायिकाओं से कहा कि वे सभी बच्चों को अपना बच्चा मानकर उसकी देखभाल करें।

 

सांसद डॉ महेश शर्मा द्वारा आंगनवाडी केंन्द्र मे चिन्हित 17 कुपोषित बच्चों को देशी घी का वितरण किया गया साथ ही जिला कार्यक्रम अधिकारी पूनम तिवारी को निर्देश दिए कि इन बच्चों की स्वास्थ्य स्थिति मे सुधार के लिए जिन वस्तुओं की आवश्यकता है उनकी सूची उपलब्ध कराये ताकि वह सामान लाभार्थियों को दिया जा सके।

इस अवसर पर सांसद ने राज्य सरकार द्वारा पोषण अभियान के अन्तर्गत उपलब्ध कराई गयी साडी/वर्दी का भी आंगनवाडी कार्यकत्रियों/सहायिकाओं को वितरण किया गया।

 

सांसद डॉ महेश शर्मा द्वारा गोद लिए गये केन्द्र में 06 माह पूर्ण कर चुके बच्चों का अन्नप्राशन करके उनके अभिवावकों को पोषण संबंधी उचित व्यवहारों को अपनाने के लिए प्रेरित किया गया।।

Share