फिल्म सिटी के लिए मिली एकमात्र बीड निरस्त

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08/07/2022): पीपीपी बिड कमेटी ने फिल्म सिटी की एकमात्र बीड को निरस्त कर दिया है। बीड के साथ सुरक्षा राष्ट्रीय जमा कराने पर यह फैसला लिया गया है। फिल्म सिटी की बीड प्रक्रिया को जारी रखने को लेकर कमेटी आगामी बैठक में निर्णय लेगी।

यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-21 में एक एकड़ में फिल्म सिटी विकसित करने की योजना है। इसके लिए पिछले साल नवंबर में ग्लोबल बिड निकाली गई थी। 30 जून को बीड डालने का अंतिम दिन था।

केवल एक कंपनी अंकित ईपीसी कॉन्ट्रैक्टर ने बीड डाली थी। 4 जुलाई को तकनीकी बीड खोली जानी थी। लेकिन बीड के साथ सुरक्षा राशि जमा न कराए जाने पर तकनीक की बीड नहीं खोली गई।

लखनऊ में बुधवार को औद्योगिक विकास आयुक्त की अध्यक्षता में हुई पीपीपी बिड कमेटी की बैठक में बिड को निरस्त कर दिया गया है। हालांकि फिल्म सिटी के विकास के लिए कंपनी चयन की प्रक्रिया को लेकर कमेटी आगामी बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इस हजार करोड़ की लागत वाली फिल्म सिटी परियोजना को तीन चरणों में पूरा करने की योजना है। फिल्म सिटी में एक ही स्थान पर प्री प्रोडक्शन से लेकर पोस्ट प्रोडक्शन तक की सुविधा उपलब्ध होगी।

Share