बिल्डर के मनमाने रवैया के विरुद्ध प्रशासन ने की कार्रवाई, बकाया नहीं चुकाने पर कार्यालय को किया सील

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08/07/2022): अधिकारियों ने बार-बार नोटिस दिए जाने के बावजूद ग्रेटर नोएडा के टेकजॉन-4 में मेफेयर रेजीडेंसी प्रोजेक्ट में खरीदारों को 6.77 करोड़ रुपये वापस करने में विफल रहने के लिए रियल्टी फर्म सुपरसिटी डेवलपर्स के कार्यालय को सील कर दिया गया।

बता दें कि समाज में लगभग 600 परिवार अभी भी अपने घरों के कब्जे का इंतजार कर रहे हैं, जिसमें 12 टावरों में कुल 1,054 फ्लैट हैं।

दादरी अनुमंडल दंडाधिकारी आलोक कुमार गुप्ता ने कहा कि परियोजना में कई घर खरीदारों ने यूपी-रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (यूपी-रेरा) को अपने फ्लैटों के कब्जे में देरी के लिए डेवलपर से रिफंड की मांग की थी।

नियामक ने बाद में जिला प्रशासन को डेवलपर से खरीदारों को वापस किए जाने वाले पैसे की वसूली करने के लिए कहा।

कई बार नोटिस देने के बाद भी राशि वापस नहीं की गई। इस बाबत बुधवार को डेवलपर के ऑफिस को सील कर दिया गया। बिल्डर के पास बकाया चुकाने के लिए एक महीने का समय है, ऐसा नहीं करने पर उसके कार्यालय की नीलामी कर दी जाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि वास्तव में, अधिकांश खरीदारों ने 2011 में परियोजना में निवेश किया था। और 2015 में उनके फ्लैटों की डिलीवरी का वादा किया गया था। हालांकि, लाइन के सात साल बाद, करीब 600 परिवार अभी भी अपने फ्लैटों के कब्जे का इंतजार कर रहे हैं। इस सोसायटी में फिलहाल करीब 100 परिवार ही रह रहे हैं।

Share