10 जुलाई को दिल्ली में होगा अनोखा कार्यक्रम, जनसंख्या नियंत्रण कानून रहेगा मुद्दा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08/07/2022): जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Law) को लेकर डा. कुलदीप मलिक की अनोखी व प्रभावी पहल को लेकर सर्वत्र चर्चा हो रही है। मलिक एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

बता दें कि 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस है। उस दिन दुनिया भर में जनसंख्या को लेकर अनेक आयोजन होंगे। इसी मौके का लाभ उठाते हुए डा. कुलदीप मलिक व उनकी टीम ने जनसंख्या दिवस की पूर्व बेला पर जंतर-मंतर पर मौन व्रत का कार्यक्रम घोषित किया है।

डा. मलिक के नेतृत्व में इस मुददे को लेकर कई प्रमुख संगठनों के साथ 10 जुलाई को दिल्ली के जंतर-मंतर पर एक दिवसीय मौन व्रत किया जाएगा तथा सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग की जाएगी।

आई.टी.एस इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर डॉ कुलदीप मलिक ने बताया कि इस एक दिवसीय मौन व्रत कार्यक्रम में पूरे हिंदुस्तान से अनेकों संगठन शामिल होंगे।

जिनमें इन्डियन वेटरंस आर्गेनाइजेशन, राष्ट्रवादी युवा अधिकार मंच, करप्शन फ्री इंडिया, जनसंख्या समाधान फाउंडेशन (पंजीकृत), यदुवंशी कल्याण ट्रस्ट, जीव एकता फाउंडेशन, जनसंवाद, उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल, हिंद आर्मी, सी आई डब्लू ए फाउंडेशन और वेद आयोग अकादमी जैसे संगठन शामिल है।

डॉ. मलिक ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य देश के सभी संगठनों को एकजुट करके एक प्लेटफार्म पर लाकर सरकार से जल्द से जल्द देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू कराना है। डॉक्टर मलिक ने बताया कि अभी भी उनकी बहुत सारे सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों से बात जारी है,और बहुत जल्द और भी संगठन अपनी सहमति इस कार्यक्रम के लिए देंगे।

यह पहला अवसर होगा जब इतने सारे संगठन एक साथ जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग करेंगे।

Share