वरिष्ठ नागरिक समाज ने किया पत्रिका स्मारिका मंजूषा का विमोचन, कैलाश अस्पताल ने दिए हेल्थ कार्ड

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (28/06/2022): वरिष्ठ नागरिक समाज ने 26 जून को ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में इस वर्ष की पत्रिका स्मारिका मंजूषा का विमोचन किया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में कैनाल अस्पताल के डायरेक्टर दिनेश शर्मा और दादरी के विधायक तेजपाल नागर मौजूद रहे।

 

बता दें कि ग्रेटर नोएडा की वरिष्ठ नागरिक समाज संस्था 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के बनी है। जिसकी शुरुआत 2006 में ए.के सक्सेना ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर की थी।

वरिष्ठ नागरिक समाज संस्था का मुख्य उद्देश्य समाज के 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाधान करना और उनको स्वस्थ रखना है।

 

कैलाश अस्पताल के डायरेक्टर दिनेश शर्मा ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक समाज के मार्गदर्शन और सहयोग से ही ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल की नींव रखी गयी। इसलिए कैलाश हॉस्पिटल का पहला दायित्व वरिष्ठ नागरिक समाज का स्वास्थ्य और उनकी सेवा करना है। और इसके लिए कैलाश हमेशा तत्पर रहता है।

 

दादरी विधायक तेजपाल नागर ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक समाज एक संस्था नहीं बल बल्कि समाज को एक सही दिशा देने वाली एक संस्था है। क्योंकि इसमें सभी अनुभवी लोग मौजूद हैं। जो अपने जीवन के अनुभवों से आने वाली पीढ़ी को आग्रह कर जागरूक कर रहे हैं।

आगे उन्होंने कहा कि क्योंकि मेरा जन्म एक गांव में हुआ था और मैंने बचपन से ही अपने आसपास बुजुर्गों को देखा है कि बुजुर्गों में इतनी ताकत होती है कि वह देश की दिशा तय कर सकते हैं।

 

वरिष्ठ नागरिक समाज संस्था के अध्यक्ष राधा कृष्ण यादव ने कहा कि मैं अपनी संस्था की ओर से कैलाश अस्पताल का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने हमारी संस्था को स्वस्थ रहने के लिए कई अहम बाते बताई। साथ ही कैलाश अस्पताल ने वरिष्ठ नागरिक समाज संस्था को मीटिंग के लिए हाल देने के साथ साथ उनके अल्पाहार की भी व्यवस्था की।

कैलाश अस्पताल ग्रेटर नोएडा के डाक्टरों द्वारा वरिष्ठ नागरिक समाज को घुटनों से संबंधित बिमारियों के प्रति जागरूक किया गया। जिसमें डाक्टरों ने बताया कि सही समय पर सही उपचार जरूरी है। साथ ही उन्होंने सभी वरिष्ठ नागरिकों से नियमित रूप से योग, व्यायाम तथा चलने और टहलने की बात कही।

कैलाश अस्पताल ग्रेटर नोएडा की ओर से वरिष्ठ नागरिक समाज संस्था के सभी लोगों को कैलाश हेल्थ कार्ड भी दिया गया। जिसमें कैलाश अस्पताल में उपलब्ध सभी स्वास्थ्य सेवा पर 20 प्रतिशत की छूट है।

वरिष्ठ नागरिक समाज संस्था ने दादरी विधायक तेजपाल नागर से संस्था के लिए भवन बनाने का आग्रह किया। जिसमें वह मीटिंग, खेल कार्यक्रम और अन्य कार्यक्रम आयोजित कर सके।

इस अवसर पर वरिष्ठ नागरिक समाज की ओर से अध्यक्ष राधा कृष्ण यादव, संरक्षक ब्रजेश कुमार, उपाध्यक्ष डॉ राजेश कुमार पुरवार, कोषाध्यक्ष के एल भट्ट, संयुक्त सचिव भोलानाथ तिवारी, महासचिव नेमचंद्र शर्मा अटल व संस्था के सभी नागरिक और कैलाश अस्पताल के डाक्टर व कई स्टाफ उपस्थित रहे।

Share