बिल्डर की लापरवाही के कारण 12वीं मंजिल से गिरकर दो श्रमिकों की हुई मौत

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा ( 19/06/2022): ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सिटी में 12वीं मंजिल से गिरकर 2 श्रमिक घायल हो गया था, दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया वहां दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिए दिया है। परिजनों की तरफ से पुलिस को कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है।

बिसरख कोतवाली प्रभारी उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि गौर सिटी सेंटर में निर्माण का कार्य चल रहा है। निर्माण साइट पर दो लिफ्ट लगने की जगह बनी हुई है। एक लिफ्ट लगने का कार्य चल रहा है दूसरे के लिए जगह खाली है। वहीं 12वीं मंजिल पर खाली जगह के पास श्रमिक 35 वर्षीय मनोज मंडल और मोहम्मद अब्दुल 19 वर्षीय साफ सफाई का काम कर रहा था।

अचानक मनोज का संतुलन बिगड़ गया वहां लिफ्ट के लिए बनी जगह में लटक गया उसको बचाने के चक्कर में अब्दुल भी चपेट में आ गया। और दोनों 12वीं मंजिल के नीचे भूतल पर आ गिरे। जिसमें गंभीर रूप से घायल होने पर दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई।

बता दें कि मनोज और अब्दुल मूल रूप से बिहार के अररिया जिले के रहने वाला था।

बिल्डर की निर्माणाधीन साइट पर सुरक्षा उपकरणों का इंतजाम नहीं है यदि खाली जगह में जाल लगा होता तो शायद दोनों की जान बच जाती और पूर्व में भी लापरवाही के चलते कई लोगों की जान जा चुकी है।

Share