बिल्डर के लापरवाही से परेशान लोगों ने हवन के ईश्वर से बिल्डर को सद्बुद्धि देने हेतु प्रार्थना की

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18/06/2022): ग्रेटर नोएडा के अजनारा होम सोसाइटी में बिल्डर की बुद्धि को शुद्ध करने के लिए सोसायटी के लोगों ने एक हवन का आयोजन किया।

हवन का आयोजन पूरे विधि विधान के साथ किया गया, निवासियों का कहना है कि बिल्डर की बुद्धि नष्ट हो चुकी है। हमने उनकी सद्बुद्धि के लिए हवन किया जिसमे उपस्थित सभी लोगों ने अपने अपने हिस्से की आहुति दी है लोगों ने यज्ञ दौरान मंत्र का उच्चारण किया ओम अजनारायः दुर्बुद्धि स्वाहा।

बिल्डर मेंटीनेंस के नाम पर हर साल करोड़ों रुपए वसूल रहा है उसके बावजूद भी आज तक कोई भी काम समय पर नहीं हो पाया है। रिसेप्शन का दरवाजा टूट गया तो महीने तक टूटा ही रहेगा सोसाइटी के अंदर की लाइट खराब हो गई तो लाइट कई दिन तक खराब ही रहेंगी। आलम यह है कि अगर सोसाइटी के अंदर की लाइट खराब हो गई तो अंदर की लाइट बदलने से पहले बाहर सड़क की खराब स्ट्रीट लाइट बदल जाती है लेकिन अंदर की लाइट तब भी नहीं बदलती है।

सोसाइटी के लोगों का कहना है कि हम लोग उस पौधे के रखरखाव के लिए भी पैसे दे रहे हैं जो आज तक सोसाइटी में लगा ही नहीं है। सोसाइटी में रहने वाले क्षेत्र में झाड़ू लगाने और सफाई के पैसे भी देते हैं। जो कभी झाड़ू लगाने आता ही नहीं है । सोसाइटी में बच्चों के लिए झूले तक नहीं लगवाए हैं बेसमेंट भी सही तरीके से नहीं बना है। बस किसी तरह लीपापोती हो रही है। बेसमेंट में बारिश होने पर तालाब बना रहता है, अभी कुछ समय पहले की बात है पिछले साल सोसाइटी में 60 से ज्यादा डेंगू के मरीज हो गए थे लगता है बरसात के मौसम में इस बार भी यही हालत होने वाले है।

 

बेसमेंट में पार्किग पूरी तरह से तैयार न होने के कारण आए दिन पार्किंग को लेकर लोग झगड़ते रहते हैं लेकिन बिल्डर या मेंटीनेंस एजेंसी के कानों पर कोई जू नही रेंग रही है।

जो भी सुविधाएं वादे के अनुरूप हुई थी वह सुविधाएं आज तक हमें नहीं मिल पाई है । अपनी आमदनी के लिए बुकिंग हॉल खोल दिया है, सोसाइटी निवासियों का कहना है कि अगर बिल्डर के पास पैसा नहीं है तो खुद को दिवालिया घोषित क्यों नहीं करता बिल्डर को बेदखल करके अथॉरिटी काम पूरा क्यों नहीं करवा रही है।

बिल्डर ने फेस 3 में बिना ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट के पोजेशन देकर रेरा, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी, जिला प्रशासन और सरकार को आईना दिखाया है।

सोसाइटी निवासी कहते है क्या बिल्डर इतना मजबूत है कि बिना अग्निशमन उपकरण के ही निवासियों की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहा है। और प्रशासन को कुछ नहीं दिखाई दे रहा है। फायर ऑफिसर से कई बार शिकायत हो चुकी है और कई बार इंस्पेक्शन भी हो चुका है उसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है। प्रशासन की नाक के नीचे बिल्डर केंद्र की बनाई रेरा और राज्य के अथॉरिटी प्रशासन को खुली चुनौती दे रहा है आज बिल्डर की सद्बुद्धि के लिए हमने एक यज्ञ का आयोजन किया है।

Share