23 घण्टे तक बिजली गुल होने से काफी परेशान रहे लोग, बच्चों और बूढों को हुई काफी समस्या

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (28/05/2022): एक तरफ तो जहां देश में गर्मी बहुत पड़ रही है वहीं दूसरी तरफ गर्मियों में बिजली कटौती की परेशानी एक आम समस्या बन गई है ऐसा ही मामला ग्रेटर नोएडा से सामने आया है ग्रेटर नोएडा के पंचशील ग्रीन दो सोसायटी में रहने वाले लोग गर्मी से बेहाल हो गए हैं सोसाइटी में लगभग 23 घंटे से बिजली नहीं आई थी ।

 

लगभग 23 घंटे बाद बिजली आपूर्ति बहाल होने के बाद सोसायटी के लोगों ने राहत की सांस ली । इन दोनो सोसाइटी में लगभग 1500 परिवार रहते हैं जिनको 23 घंटे बिजली गुल होने के बाद अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

हालांकि बिजली गुल होने के बाद बिल्डर ने डीजल जनरेटर से वहां के लोगों को बिजली की आपूर्ति की लेकिन लोड अधिक होने के कारण जनरेटर भी थोड़ी देर बाद जवाब दे गया । किसी तरह वहां के निवासियों ने अपनी रात गुजारी है।

 

बिजली ना आने के कारण शुक्रवार सुबह भी दैनिक कार्यों को करने में परेशानी हुई सबसे ज्यादा परेशानी सोसायटी में रहने वाले बच्चों और बुजुर्गों को हुई है नींद पूरी होने की वजह से ज्यादातर लोग अपने कार्यालय में भी नहीं पहुंच पाए। शुक्रवार शाम 4:00 बजे बिजली बहाल हो सकी।

पंचशील ग्रीन सोसायटी में रहने वाले रवि ने जानकारी देते हुए बताया कि बृहस्पतिवार शाम 7:00 बजे बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई थी । काफी देर गुजर जाने के बाद भी जब बिजली बहाल नहीं हुई तो सूचना रखरखाव प्रबंधन को दी गई जांच करने पर पता चला कि बिजली आपूर्ति सोसाइटी की वजह से नहीं बल्कि नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड की लाइन में फॉल्ट की वजह से नहीं आ रही है जिसके बाद वहां के निवासियों ने अधिकारियों को फोन कर जानकारी दी गई।

 

सोसायटी के निवासियों का आरोप है कि नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड के अधिकारियों ने समाधान करना तो दूर समस्या बताने के बाद फोन भी उठाना बंद कर दिया। बिल्डर ने डीजल से बिजली आपूर्ति बहाल कोशिश करने की लेकिन अधिक लोड होने के कारण जनरेटर भी थोड़ी थोड़ी देर में बंद हो रहा था ।सोसायटी में रहने वाले लोगों ने पार्क और अपनी गाड़ी में एसी चलाकर रात गुजारी है ।

Share