फर्जी लोन और धोखाधड़ी मामले में पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधक समेत 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज, पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27/05/2022): दनकौर क्षेत्र के बिलासपुर कस्बा निवासी व्यापारी के नाम पर फर्जी तरीके से लोन करने पर बैंक प्रबंधक समेत फाइनेंस कंपनी के 14 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज।

व्यापारी का आरोप है कि उसके नाम पर फर्जी तरीके से लोन निकाला गया और बैंक अधिकारी ने उसके खाते से फाइनेंस कंपनी को रकम भी दे दी।

आरोप है कि जब पीड़ित ने बैंक से इसकी जानकारी मांगी तो बैंक की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। मामले की जानकारी के बाद पीड़ित दनकौर कोतवाली पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं हो सका।

न्यायालय के आदेश पर बुधवार को बैंक मैनेजर समेत 14 लोगों पर धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

बिलासपुर कस्बा निवासी व्यापारी अनुपम तायल का कहना है कि उनका कस्बे में पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। खाते से अधिकांश लेनदेन होता रहता है। व्यापारी का आरोप है कि उन्होंने किसी भी कंपनी अथवा बैंक से कोई लोन नहीं निकाला इसके बावजूद उनके खाते में कई किस्त में 50 हजार की रकम निकाल ली गई। बैंक में जाकर पीड़ित व्यापारी ने बैंक प्रबंधक से जानकारी मांगी तो प्रबंधक ने कोई जानकारी नहीं दी।

फाइनेंस कंपनी से संपर्क करने पर भी व्यापारी संतुष्ट नहीं हुआ जब रकम नहीं मिली तो पीड़ित ने न्यायालय की शरण ली।

न्यायालय के आदेश पर पंजाब नेशनल बैंक प्रबंधक डोरीलाल गौतम, बजाज फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी दीपक कुमार, मधुर कुमार, राजीव नयन, संजीव नयन, बालाजी राव, और नौशाद समेत 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोतवाली प्रभारी राधा रमन सिंह का कहना है कि न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया और साथ ही मामले की जांच की जा रही है।

Share