चिटहेरा प्रकरण में आया नया मोड़, प्रशासन की सख्ती के बाद एक आरोपी ने लौटाई मुआवजे के पौने चार करोड़

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25/05/2022): चिटहेरा प्रकरण में अब एक नया मोड़ सामने आ गया है, प्रशासन की सख्ती के बाद एक आरोपी ने मुआवजे के पौने चार करोड़ रुपए जिला प्रशासन के खाते में जमा करा दिए हैं।

 

आरोपी का नाम नरेंद्र कुमार है नरेंद्र कुमार नए पट्टे की जमीन के मुआवजे के 3 करोड़ रुपए 76 लाख रुपए जिला प्रशासन के खाते में जमा करा दिए हैं। प्रशासन ने अन्य आरोपियों से अपील करते हुए कहा है कि जिस किसी के पास भी जमीन के मुआवजे के पैसे हैं वह जिला प्रशासन खाते में जमा करा दें।

 

प्रशासन की सख्ती के बाद ग्रेटर नोएडा से उत्तराखंड उत्तराखंड से लखनऊ तक हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों के अनुसार चिटहरा प्रकरण के मामले में उत्तराखंड के कुछ आईएएस और आईपीएस अफसरों ने अपने रिश्तेदारों को बचाने का प्रयास शुरू कर दिया है।

इस मामले में यूपी कैडर के एक पूर्व आईएएस अधिकारी शामिल हैं। एक आरोपी का बेटा उत्तराखंड में आईपीएस है। साथ ही दो आरोपियों के रिश्तेदार उत्तराखंड में वरिष्ठ आईएएस हैं। इन लोगों ने यशपाल तोमर की मदद से चिटहेरा में पट्टे की जमीन सस्ती दरों पर खरीदकर मोटा मुनाफा कमाया था। मामला दर्ज होने के बाद अब वे लोग परेशान हैं।

Share