अब पानी के बकाए बिल जमा करने पर मिलेगी भारी छूट, जानें कैसे ले सकते हैं इसका लाभ

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25/05/2022): ग्रेटर नोएडा के लोगों के सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा एक सराहनीय प्रयास किया गया है। प्राधिकरण ने पहली बार एकमुश्त समाधान योजना के तहत पानी के सभी बकाएदारों का बिल ऑनलाइन अपडेट कर दिया है। प्राधिकरण की वेबसाइट पर इसे देखकर ऑनलाइन बिल का भुगतान भी की जा सकती है।

दरअसल, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पानी के बकाएदारों के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू कर रखा है। इसके अंतर्गत 31 मार्च 2022 तक के बकाया धनराशि को 30 जून तक एकमुश्त जमा करने पर ब्याज की दरों में 40 फीसदी छूट मिलेगी। 1 से 31 जुलाई तक भुगतान करने पर 30‌ फीसदी और 1 से 31 अगस्त तक जमा करने पर ब्याज की रकम में 20 फीसदी और 30 सितंबर तक भुगतान करने पर ब्याज की रकम में 10 फीसद की छूट मिलेगी।

प्राधिकरण के जल विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक कपिल सिंह ने बताया कि पानी के सभी बकायेदारों को देखते हुए ओटीएस के तहत गणना करके बकाया बिल को प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपडेट कर दिए गए हैं।

लोग वेबसाइट पर आनलाइन सर्विसेज पर क्लिक करके बिल देख सकते हैं। अब उपभोक्ताओं को प्राधिकरण के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी। जिन लोगों ने केवाईए ( नो योर अलाटी ) करा रखा है, उनका आवंटन नंबर डालने पर उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा और जिन आवंटियों ने केवाईए नहीं करा रखा है वे जो भी मोबाइल नंबर लिखेंगे उस नंबर पर ओटीपी आएगा। ऐसे आवंटियों को नॉन केवाईए आवंटी के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

Share