27 महीने बाद जेल से रिहा हुए आजम खान, जेल के बाहर दोनों बेटों के साथ कई बड़े नेता रहें मौजूद

टेन न्यूज नेटवर्क

उत्तर प्रदेश (20/05/2022): समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को 27 महीने बाद जेल से रिहा कर दिया गया है। 27 महीने बाद इनके जेल से बाहर निकलने पर पूरी पार्टी में खुशी का माहौल है। 19 मई को सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने इनकी जमानत की अर्जी को स्वीकार करते हुए अंतरिम जमानत दे दी थी । लेकिन शाम 5:30 बजे तक इनके रिहाई के आदेश की सर्टिफाइड कॉपी जेल तक नहीं पहुंच पाई थी जिसकी वजह से आजमखान आज सुबह जेल से बाहर आए हैं।

 

इस दौरान सपा के नाराज विधायक शिवपाल यादव और आजम खान के दोनों बेटे सीतापुर जेल के बाहर मौजूद रहे। हालांकि, इस दौरान समाजवादी पार्टी के सीनियर नेताओं की गैरमौजूदगी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। आजम की रिहाई पर रामपुर में जश्न का माहौल बन गया है। आजम खान के बेटे और स्वार विधानसभा सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम ने इससे पहले ही पिता की रिहाई को लेकर ट्वीट कर बड़ा बयान दिया था।

 

शुक्रवार की सुबह आजम खान की आजादी की सुबह रही। आजम खान की रिहाई को लेकर लग रही तमाम कयासबाजियों पर विराम लग गया। जेल का गेट खुला और आजमखान बाहर निकले। इस दौरान वह अपने सफेद कुरता और काली बंडी में नजर आए। बालों में लाल मेहंदी और चेहरे पर चिर-परिचित मुस्कान लिए आजम जेल के बाहर पुलिसकर्मियों से बात करते भी नजर आए। इसके बाद अपनी सफेद इनोवा कार से वे बाहर निकले।

 

आजम खान को रिसीव करने समाजवादी पार्टी से नाराज चल रहे विधायक शिवपाल यादव सीतापुर जेल पहुंचे। उन्होंने रामपुर विधायक को रिसीव किया। दोनों के एक साथ रामपुर रवाना होने की सूचना है। पिछले दिनों शिवपाल यादव और आजम खान की जेल में भी मुलाकात हुई थी। इसके साथ ही राजनीतिक कयासबाजियों का दौर शुरू हो गया था। आजम खान की रिहाई और इस मौके पर शिवपाल यादव की उपस्थिति ने एक बार फिर लखनऊ तक के सियासी माहौल को गरमा दिया है।

Share