मेट्रो कॉलेज ऑफ हेल्थ साइंसेज एंड रिसर्च में फ्रेशर्स पार्टी का हुआ जोरदार आयोजन

मेट्रो कॉलेज ऑफ हेल्थ साइंसेज एंड रिसर्च (फार्मेसी) ने 13 मई 2022 को B.Pharm (2021-25) और D.Pharm (2021-23) के नए बैच का स्वागत करने के लिए एक फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन किया। किसी भी कॉलेज में ‘फ्रेशर्स डे’ एक ऐसा कार्यक्रम है जिसका हर छात्र अपने प्रवेश के समय से बेसब्री से इंतजार करता है।

फ्रेशर का दिन उत्साह, खुशी, संगीत, उत्साह, हंसी और खुशी से भरा होता है। फ्रेशर दिवस को ‘रॉकिंग फिएस्टा’; के रूप में नामित किया गया था, इस प्रकार व्यक्तित्व और विशिष्टता का जश्न मनाते हुए। विषय का उद्देश्य छात्रों को जीवन में अपने जुनून और कॉलिंग का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करना भी था। फ्रेशर पार्टी का उद्देश्य हर नए छात्र को MCHSR परिवार के एक अभिन्न अंग के रूप में जुड़ा हुआ महसूस करना था और आगे के वर्ष की चुनौतियों का सामना करने और एक दोस्ताना माहौल में नए छात्रों का स्वागत करने और उनके आत्मविश्वास को बढ़ावा देने के लिए अपने रचनात्मक आवेगों को प्रोत्साहित करने के लिए तैयार रहना था। यह वह दिन है जहां वरिष्ठ और जूनियर अंततः कॉलेज का हिस्सा होने का जश्न मनाने के लिए बंधन और एकजुट होते हैं।

समारोह फार्मेसी सेमिनार हॉल में सुबह 10:00 बजे शुरू हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत शुभ दीप प्रज्ज्वलन समारोह और गणेश वंदना के साथ हुई | इस अवसर पर शिक्षा निदेशक डॉ कनक लता, डॉ प्रवीण कुमार गौड़ (प्राचार्य), डॉ समीर रस्तोगी (उप-प्रधानाचार्य), गौरव सेठी (मानव संसाधन एवं प्रशासन), प्रोफेसर प्रवीण प्रकाश (प्राचार्य- एमसीएन), प्रोफेसर स्नेहा मैथ्यू (डीन स्टूडेंट वेलफेयर-एमसीएन) और सभी संकाय सदस्यों की उपस्थिति में उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ निहारिका लाल (एसोसिएट प्रोफेसर), सुश्री गरिमा राज (सहायक प्रोफेसर), सुश्री दीक्षा, सुश्री चेष्ठा, बी फार्म तृतीय वर्ष से सुश्री प्रिया और बी फार्म द्वितीय वर्ष से सुश्री संजीता और अनुज द्वारा किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत हमारे आदरणीय प्रबंध निदेशक डॉ सोनिया लाल गुप्ता के आशीर्वाद से की गई थी। उन्होंने छात्रों को शिक्षाविदों के अलावा विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने के
लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने सांस्कृतिक घटनाओं के साथ-साथ टीम वर्क के सही अर्थ के बारे में भी जोर दिया जो इस तरह के आयोजन संगठन के लिए आवश्यक है। निदेशक महोदया ने पहले वर्ष को अपने ज्ञान के सम्मानित शब्दों के साथ संबोधित किया और उन्हें जीवन के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया।

फ्रेशर्स को अपने वरिष्ठों के साथ एक आश्चर्यजनक रैंप वॉक, नाटक, एकल, डुओ, ग्रुप डांस, गायन, मिमिक्री, कविता और प्रेरक भाषण जैसे विभिन्न नृत्य प्रदर्शनों द्वारा अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिला।

बाद में समारोह को और अधिक मुश्किल और मजेदार बनाने के लिए छोटे खेलों का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के बीच में जलपान परोसा गया।

पार्टी के दौरान, विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया और डॉ कनक लता, निदेशक-शिक्षा, एमसीएचएसआर और एमसीएचएसआर के वाइस-प्रिंसिपल समीर रस्तोगी सहित न्यायाधीशों के पैनल ने प्रतियोगियों के बीच सफल विजेताओं का चयन किया। श्री और सुश्री फ्रेशर का चयन दिए गए परिचय, संगठन, समग्र उपस्थिति, प्रतिभा दौर, दिए गए कार्य और अंतिम ‘प्रश्नावली दौर’ पर आधारित था। प्रतियोगियों को यह साबित करना था कि वे सुंदरता और दिमाग वाले व्यक्ति थे और न केवल सही जवाब देने के लिए मन और आत्मविश्वास की उपस्थिति थी, बल्कि अपने विचारों को ठीक से और प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए भी और विजेता इस प्रकार थे:

• श्री फ्रेशर (B.Pharm-I वर्ष): श्री ललित
• सुश्री फ्रेशर (B.Pharm-I वर्ष): सुश्री आशा
• श्री फ्रेशर (D.Pharm-I वर्ष): श्री गायब हो जाते हैं
• सुश्री फ्रेशर (D.Pharm-I वर्ष): सुश्री नेहा
• श्री प्रतिभा: श्री रवि (बी फार्म-II वर्ष), श्री रामानंद (डी फार्म-II वर्ष)
• सुश्री प्रतिभा: सुश्री संजीता (B.Pharm-II वर्ष), सुश्री डिम्पल (D.Pharm-II वर्ष)
• श्री स्पार्क: श्री हिमांशु (B.Pharm-II वर्ष)
• सुश्री स्पार्क: सुश्री कोमल (B.Pharm-II वर्ष)
• श्री व्यक्तित्व: श्री Aatish (B.Pharm-I वर्ष)
• सुश्री व्यक्तित्व: सुश्री पूजा (B.Pharm-II वर्ष)
• श्री असाधारण: श्री नवीन (B.Pharm-II वर्ष)
• सुश्री असाधारण: सुश्री खुशबू (B.Pharm-II वर्ष), सुश्री ज्योति (B.Pharm-I वर्ष)

सभी विजेताओं को डॉ कनक लता, निदेशक- शिक्षा, एमसीएचएसआर द्वारा सम्मानित किया गया और यह सभी विजेताओं के लिए एक महान क्षण था। इसके अलावा राष्ट्रीय फार्मेसी सप्ताह के विजेता प्रमाण पत्र डॉ कनक लता, शिक्षा निदेशक डॉ प्रवीण कुमार गौड़ (प्राचार्य), डॉ समीर रस्तोगी (उप-प्रधानाचार्य) द्वारा वितरित किए गए।

अंत में, यह फ्रेशर्स और वरिष्ठों के लिए पेपी संगीत पटरियों पर अपने पैरों को टैप करके फ्रेशर पार्टी को रॉक करने
के लिए था। कुल मिलाकर घटना एक अनुदान सफलता और MCHSR परिवार के लिए एक खुशी का क्षण था।

बीफार्म तृतीय वर्ष से सुश्री चेठा द्वारा विशेष रूप से एमसीएचएसआर के माननीय प्रबंधन, डॉ सोनिया लाल गुप्ता, प्रबंध निदेशक मैडम और डॉ कनक लता, निदेशक-शिक्षा द्वारा कार्यक्रम के आयोजन के लिए उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया गया। इस सत्र का आयोजन करने वाले एमसीएचएसआर के डॉ प्रवीण कुमार गौड़ (प्राचार्य), डॉ समीर रस्तोगी (उप-प्रधानाचार्य), सांस्कृतिक समिति के सदस्यों, प्रतिभागियों और सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ सदस्यों को भी धन्यवाद ज्ञापन किया गया और इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए।

Share