योगी 2.0 में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-3 की तैयारी शुरू, यमुना प्राधिकरण क्षेत्र की 10 हजार करोड़ की परियोजना शामिल

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14/05/2022): योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी पार्ट-3 की चल रही है तैयारी। प्रदेश में कई नई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण 3 जून को होगा।

इसमें यमुना प्राधिकरण क्षेत्र की करीब 10 हजार करोड़ की परियोजनाएं भी शामिल है। प्राधिकरण ने इन योजनाओं की जानकारी सरकार को भेजी है। ज्ञात हो कि सरकार द्वारा प्राधिकरण से उन परियोजनाओं की जानकारी मांगी गई थी, जिनका पूर्व में शिलान्यास या लोकार्पण ना हुआ हो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली सरकार में लखनऊ में हुए निवेश सम्मेलन में यमुना प्राधिकरण क्षेत्र को 10 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव मिले थे।

इसके बाद से यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बड़े पैमाने पर निवेश हुआ है। यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट आने के बाद प्राधिकरण क्षेत्र में निवेश को लेकर अनुकूलित माहौल बना। जहां अब देसी से लेकर विदेशी कंपनियां निवेश के लिए प्राधिकरण में दस्तक दे रही है।

बता दें कि प्राधिकरण ने कई परियोजनाओं के लिए भूमि आवंटित कर‌‌ ली है। इन योजनाओं को प्रदेश सरकार की आगामी ग्राउंड ब्रेक्रिंग सेरेमनी में शामिल किया जाएगा।

इनमें मुख्य रूप से मेडिकल डिवाइस पार्क, अपैरल क्लस्टर, नरसी मोनजी इंस्टीट्यूट के अलावा एवेरी डेंसन, सूर्य ग्लोबल फिल्म्स, मून वेवरेज, आइनोक्स एयर प्रोडक्ट की परियोजनाएं शामिल है। अपैरल पार्क में 3500 करोड़ का निवेश होगा।

Share