भूमाफियाओं के खिलाफ ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा की जा रही है सख्त कार्रवाई, अवैध निर्माताओं की खैर नहीं

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11/05/2022): ग्रेटर नोएडा के मुख्य विकास प्राधिकरण के कार्यपालक अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने जब से कार्यभार संभाला है तब से ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के कार्यपालक अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने अफसरों को आदेश दिया था कि भूमाफिया के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए उन्होंने यह भी कहा था कि अगर कोई भी अधिकारी या कर्मचारी भूमाफिया से मिलीभगत करता पकड़ा गया उसे भी भूमाफिया घोषित कर दिया जाएगा ।

सुरेंद्र सिंह ने अफसरों को कड़े आदेश जारी करते हुए कहा था कि अगर कोई भी भूमाफिया छूटा तो उसकी जिम्मेदारी सूची बनाने वाले अफसर की होगी।

जब से ग्रेटर नोएडा के सीईओ सुरेंद्र सिंह बने हैं तब से भू माफियाओं में खलबली मची हुई है। सीईओ का कड़ा रुख देखकर प्राधिकरण अधिकारियों ने ऐसे तमाम भूमाफिया की सूची तैयार की है, जिन्होंने ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की अधिग्रहित जमीन पर कब्जा करके अवैध निर्माण किया है अधिसूचित क्षेत्रों में कृषि भूमि पर भी अवैध निर्माण किए हैं भूमाफिया अवैध फ्लैट और विला बना कर देते हैं नोएडा विकास प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपचंद की ओर से जिला प्रशासन ने भूमाफियायों की एक लिस्ट जिलाधिकारी को भेजी है इन सभी लोगों को भूमाफिया घोषित करने की मांग ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने की है।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार अगले एक या दो दिनों में कई लोगों को भूमाफिया घोषित किया जा सकता है। इस सूची में छह कंपनियों के डायरेक्टर भी शामिल है ग्रेटर नोएडा के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी की ओर से गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी प्रशासन को भेजी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि इन लोगों ने ईकोटेक 3 , बिसरख ,बादलपुर और सूरजपुर थाना क्षेत्र में अवैध निर्माण किए हैं इन लोगों पर कंपनी द्वारा बड़े पैमाने पर किए गए अवैध निर्माण की वजह से शहर का नियोजित विकास बुरी तरह से प्रभावित है। इतना ही नहीं इन तमाम लोगों ने जनता के साथ धोखाधड़ी की है अवैध फ्लैट बनाकर बेचे हैं जिससे हजारों लोगों की जीवन भर की मेहनत की कमाई बर्बाद हो गई है।

प्राधिकरण की सूची देने के बाद डीएम ने कहा है कि सभी लोग भूमाफिया घोषित होंगे और कड़ी कार्यवाही भी होगी। गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई का कहना है कि पिछले सप्ताह एंटी भू माफिया टास्क फोर्स की बैठक हुई थी जिसमें ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की ओर से ऐसे सारे लोगों की सूची मांगी गई थी जिसमें जो अवैध गतिविधियों में लिप्त है सरकारी और गैर सरकारी जमीनों पर कब्जा करके अवैध निर्माण कर रहे थे अगले एक या दो दिनों में एंटी भू माफिया टास्क फोर्स की बैठक दोबारा होगी उसमें इन सभी को भूमाफिया घोषित कर दिया जाएगा।

Share